Home Bihar हेमन ट्रॉफी में वैशाली,खगड़िया,गोपालगंज,रोहतास,लखीसराय,कटिहार,नवादा और सीतामढ़ी विजयी।

हेमन ट्रॉफी में वैशाली,खगड़िया,गोपालगंज,रोहतास,लखीसराय,कटिहार,नवादा और सीतामढ़ी विजयी।

by Khelbihar.com

पटना। बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में खेले जा रहे एकदिवसीय हेमन ट्रॉफी घरेलू अंतर जिला टूर्नामेंट सत्र- 2022- 23 का मुकाबला आज सभी 8 जोन पर खेला गया।
जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक सह प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने बताया कि आज सभी 8 जोन पर मुकाबला खेला गया ।

पाटलिपुत्र जोन:-

आज वैशाली और पटना के बीच खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए वैशाली की टीम ने 39.5 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 297 रन का स्कोर खड़ा किया और पटना के सामने जीत के लिए 298 रनों का लक्ष्य रखा ।
वैशाली के बल्लेबाज सनकी वलेचा ने 83 रन, सूरज चौहान ने 67 रन और शिवम कुमार ने 40 रन का योगदान दिया।
वहीं पटना के गेंदबाज विवेक कुमार ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए जबकि सिद्धांत विजय सूरज कश्यप और रोहित राज को दो-दो सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पटना की पूरी टीम 34.3 ओवरों में 205 रन पर सिमट गई और वैशाली ने इस मुकाबला को 92 रन से जीत दर्ज कर अपने नाम कर लिया।
वैशाली के हरफनमौला खिलाड़ी सूरज चौहान को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

सेंट्रल जोन:-

सहरसा और खगड़िया के बीच आज खेले गए इस मुकाबला में सहरसा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 268 रन का स्कोर खड़ा किया और खगड़िया के सामने जीत के लिए 269 रनों का लक्ष्य रखा।
सहरसा के बल्लेबाज तुषार सिन्हा ने 54 रन, मोहम्मद जफर इमाम ने 52 रन और सत्यम कुमार ने 45 रन का योगदान दिया।

वहीं खगड़िया के गेंदबाज आनंद कुमार ने 5 विकेट चटकाए जबकि सुमित व कुंदन निषाद को दो-दो विकेट हाथ लगी।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी खगड़िया की टीम 49 ओवरों में 7 विकेट खोकर 269 रनों का विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया।

खगड़िया के बल्लेबाज कार्तिकेश ने 86 रन और राहुल सिंह ने 80 रन का योगदान दिया।सहरसा के गेंदबाज पंकज कुमार यादव ने 3 विकेट और मोहम्मद जफर इमाम ने दो विकेट चटकाए।उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी आनंद कुमार को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

वेस्टर्न जोन :-

गोपालगंज और वेस्ट चंपारण के बीच खेले गए आज के इस मुकाबला में गोपालगंज में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 242 रन का स्कोर खड़ा किया और वेस्ट चंपारण के सामने जीत के लिए 243 रनों का लक्ष्य रखा।

गोपालगंज के बल्लेबाज सचिन कुमार सिंह ने 43 रन और उत्कर्ष सिंह ने 30 रन का योगदान दिया।
वेस्ट चंपारण के गेंदबाज चंद्रप्रकाश ने तीन विकेट चटकाए जबकि हिमांशु तिवारी और फजल शाह को दो-दो विकेट हासिल हुई।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट चंपारण की टीम 35 ओवर में सभी विकेट खोकर केवल 127 रन बना सकी और गोपालगंज ने इस मुकाबला को 115 रन से अपने नाम कर लिया।वेस्टर्न के बल्लेबाज चंद्र प्रकाश ने सर्वाधिक 50 रन और आदित्य सिंह ने 27 रन का योगदान दिया।

गोपालगंज के गेंदबाज आमोद यादव और सचिन कुमार सिंह ने तीन-तीन विकेट चटकाए जबकि राहुल राज गिरी को दो सफलता हाथ लगी।उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी सचिन कुमार सिंह को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

शाहाबाद जोन :-

आज रोहतास और बक्सर के बीच खेले गए मुकाबले में रोहतास ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 274 रनों का स्कोर खड़ा किया और जीत के लिए बक्सर के सामने 275 रनों का लक्ष्य रखा।
रोहतास के बल्लेबाज तरुण कुमार सिंह ने 51 रन, मोहम्मद गुलरेज खान ने 50 रन और मनीष कुमार ने 45 रन का योगदान दिया।

वहीं बक्सर के गेंदबाज आशुतोष यादव ने चार विकेट चटकाए जबकि बसु मित्रा को 3 विकेट और अरुण कुमार यादव को दो विकेट हासिल हुई।जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बक्सर की टीम 39 ओवरों में 153 रन पर ढेर हो गई। बक्सर के बल्लेबाज अरुण कुमार यादव ने नाबाद 42 रन और यशस्वी ऋषभ ने 24 रन का योगदान दिया।रोहतास के गेंदबाज कुमार सूरी ने पांच बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया जबकि ओंकार सिंह और मनीष कुमार को दो-दो विकेट हासिल हुई ।

अंगिका जोन:-

आज बांका और लखीसराय के बीच खेले गए इस मुकाबला में बांका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 33 ओवरों में महज 92 रन पर ढेर हो गई और लखीसराय को जीत के लिए केवल 93 रनों का एक आसान लक्ष्य मिला।बांका के बल्लेबाज मनीष झा ने सर्वाधिक नाबाद 32 रन का योगदान दिया।

लखीसराय के गेंदबाज प्रणय प्रसाद ने 17 रन देकर सर्वाधिक छह बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया जबकि रवि सिंह ने 3 विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखीसराय की टीम 26 ओवर में 4 विकेट खोकर विजयी लक्ष्य को हासिल कर लिया लखीसराय के बल्लेबाज नीरज शर्मा ने सर्वाधिक 55 रनों की उपयोगी पारी खेली।

बांका के गेंदबाज राघवेंद्र प्रताप, दीपक, हिमांशु और अंबे प्रसाद को एक-एक सफलता हाथ लगी।उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज प्रणब प्रसाद को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

सीमांचल जोन:-

कटिहार और अररिया के बीच आज खेले गए मुकाबला में कटिहार ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 227 रनों का स्कोर खड़ा किया और अररिया के सामने 228 रन का लक्ष्य रखा।

कटिहार के बल्लेबाज अंकित सिंह ने सर्वाधिक 71 रन और अभिषेक आदित्य ने 66 रन की उपयोगी पारी खेली।
अररिया के गेंदबाज जय लाल मुरमुर ने चार विकेट चटकाए जबकि अभिषेक कुमार को तीन सफलता हाथ लगी।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरियाणा की पूरी टीम 44.3 ओवरों में 152 रन पर सिमट गई और कटिहार के हाथों 75 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

अररिया के बल्लेबाज आदित्य जयप्रकाश ने सर्वाधिक 44 रन और अभिषेक मिश्रा ने 37 रन का योगदान दिया।कटिहार के गेंदबाज पीटर मारडी ने सर्वाधिक पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया जबकि खालिद आलम ने तीन शिकार बनाए।
कटिहार के गेंदबाज पीटर मारडी को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

मगध जोन :-

आज नालंदा नवादा के बीच खेले गए इस मुकाबले में नालंदा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 263 रनों का स्कोर खड़ा किया और नवादा के सामने जीत के लिए 264 रनों का लक्ष्य रखा।

नालंदा के बल्लेबाज कुंदन वर्मा ने सर्वाधिक 66 रन, कप्तान अरनव ने 54 रन और नमन ने 51 रन का योगदान दिया।
नवादा के गेंदबाज अभिषेक कुमार झा और प्रमोद कुमार यादव को दो-दो सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नवादा की टीम 47.5 ओवरों में 6 विकेट खोकर विजई लक्ष्य को हासिल कर लिया।
नवादा के बल्लेबाज दीपक कुमार ने सर्वाधिक 80 रन और अरसलन सैयद ने 51 रनों की उपयोगी पारी खेली।
नालंदा के गेंदबाज रश्मि कांत रंजन ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए।

मिथिला जोन:-

आज मधुबनी और सीतामढ़ी के बीच खेले गए इस मुकाबले में मधुबनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बाय दशमलव 3 ओवरों में महज 82 रन पर सिमट गई और सीतामढ़ी के सामने जीत के लिए 83 रनों का एक आसान लक्ष्य मिला।
मधुबनी के बल्लेबाज मोहम्मद कादिर ने 19 रन और गौरव कुमार ने 13 रन का योगदान दिया।सीतामढ़ी के गेंदबाज माधव ने 16 रन देकर पांच विकेट और रोहित कुमार ने 8 रन देकर 5 विकेट हासिल किया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीतामढ़ी की टीम 30.2 ओवरों में अन्नी पटेल के 23 रन और कुणाल कुमार के 23 रन की उपयोगी पारी के सहारे 8 विकेट खोकर विजई लक्ष्य को हासिल कर लिया।वही मधुबनी के गेंदबाज मोहम्मद कादिर को तीन विकेट जबकि आयुष आनंद और आदित्य राज को दो-दो विकेट हासिल हुई।सीतामढ़ी के करिश्माई गेंदबाज रोहित कुमार को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।कल सभी 8 जोन पर पूर्व से निर्धारित मैच फिक्सर के अनुसार मुकाबले खेले जाएंगे।

Related Articles

error: Content is protected !!