भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव का भव्य स्वागत

  • भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव का भव्य स्वागत
  • खगड़िया जिला के बॉल बैडमिंटन खिलाड़ियों को प्रशिक्षित किया जायेगा – गौरी शंकर

पटना : भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव -सह- बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर को एकदिवसीय दौरा पर खगड़िया पहुंचने पर खगड़िया निवासी बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के तकनीकी सलाहकार फैसल अहमद ने भव्य स्वागत किया।

श्री शंकर का आगमन बिहपुर व नवगछिया में बिहार बॉल बैडमिंटन प्रीमियर लीग ( बीबीपीएल ) को सम्पन्न कराकर लौटने के क्रम में हुआ । भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव-सह-बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने कहा कि मधेपुरा,सहरसा,सुपौल,अररिया, किशनगंज,पूर्णियां,कटिहार सहित खगड़िया जिला में बॉल बैडमिंटन खेल की गतिविधि धीमी है जिसके कारण इन जिलों के खिलाड़ियों की सहभागिता राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर नहीं हो पा रही है।

इन सभी जिलों में बॉल बैडमिंटन खेल की गतिविधियों को संचालित करने हेतु जिला संघों का पुनर्गठन किया जायेगा। खासकर खगड़िया जिला में गतिविधि लगभग शून्य है। पूर्वांचल,कोशी सहित खगड़िया जिला में काफी प्रतिभा है जिसको सही प्लेटफार्म व मार्गदर्शन की आवश्यकता है।

राज्यस्तरीय बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिताओं में इन सभी जिलों की बालक व बालिका टीमों की सहभागिता सुनिश्चित की जायेगी। खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ की ओर से प्रशिक्षक उपलब्ध कराया जायेगा। खगड़िया जिला बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव मनोज कुमार ने कहा कि अक्टूबर-नवम्बर माह में चार जिलों के बीच बॉल बैडमिंटन की प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी।

बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के तकनीकी सलाहकार फैसल अहमद ने बताया कि बहुत जल्द खगड़िया जिला के बॉल बैडमिंटन खिलाड़ियों ( बालक व बालिका ) के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जायेगा। ताकि आगामी राज्यस्तरीय बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिताओं के लिए खिलाड़ियों की तैयारी हो सके।

खगड़िया जिला में बॉल बैडमिंटन खेल को लोकप्रिय व विकसित करने हेतु सभी आवश्यक सुविधाओं को प्रदान करने में हर संभव मदद करूंगा। इस अवसर पर मनीष कुमार,प्रशांत कुमार,प्रमोद कुमार, मंजूर अहमद,मो.मन्नान,मो.बारिश, मो.जाबिर सहित अनेक खेलप्रेमी उपस्थित थे।

Related posts

बीसीए गवर्निंग काउंसिल के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम के कार्य पर लगी रोक

बिहार राज्य कबड्डी संघ का चुनाव संपन्न,अपूर्वा सुकांत बने अध्यक्ष, विपुल कुमार सिंह सचिव

पीडीसीए लीग में अमर सीसी के अंशुमान का शतक बेकार, आरबीएनवाईएसी जीता