Home Bihar 53वीं कुमार तारानंद मेमोरियल सीनियर भारोत्तोलन प्रतियोगिता संपन्न

53वीं कुमार तारानंद मेमोरियल सीनियर भारोत्तोलन प्रतियोगिता संपन्न

by Khelbihar.com

सहरसा : सहरसा जिला में पहली बार बिहार भारोत्तोलन संध के तत्वावधान में सहरसा जिला भारोत्तोलन संध द्वारा 53 वीं कुमार तारानंद मेमोरियल सीनियर भारोत्तोलन प्रतियोगिता 2022 का आयोजन 4 नवम्बर 22 से 6 नवंबर 22 तक जिला परिषद भवन,सहरसा में सम्पन्न हुआ ।

दिनांक 4 नवम्बर को संध्या 4 बजे प्रतियोगिता का विधिवत उदघाटन दीप जलाकर किया गया, उदघाटन में बिहार भारोत्तोलन संध के अध्यक्ष अरुण कुमार केसरी, महासचिव सुरेश प्रसाद सिंह,सहरसा जिला भारोत्तोलन संध के अध्यक्ष डा विजय शंकर,डा आर के रवी,डा वरुण कुमार,डा शैलेन्द्र कुमार, प्रियेश रंजन, त्रिदेव सिंह, हरेंद्र सिंह मेजर और कोषाध्यक्ष उपेन्द्र कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया ।

प्रारंभ में सहरसा जिला भारोत्तोलन संध के अध्यक्ष डा विजय शंकर ने आगत अतिथियों का विधिवत स्वागत किया और कहा की इस प्रकार की प्रतियोगिता बच्चों में उत्साह जगाता हैं इस लिए बराबर कराना चाहिए।यदी राष्ट्रीय स्तर पर बच्चे स्वस्थ नहीं होंगे तो राष्ट्र स्वस्थ नहीं होंगा।

बिहार भारोत्तोलन संध के अध्यक्ष अरुण कुमार केसरी ने बिहार में भारोत्तोलन की जो आज स्थिति हैं वह काफी सराहनीय है।बिहार के खिलाड़ी काफी आगे आये हैं और अपनी पहचान राष्ट्र ही नही विश्व में बनाया हैं। जहानाबाद का खिलाड़ी,एकलव्य से खेलता हैं जिसने 109 के जी बर्ग में स्नैच में 140 के जी , क्लिन एण्ड जर्क में 160 के जी बजन उठाकर राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया और प्रथम स्थान प्राप्त किया ।

महासचिव सुरेश प्रसाद सिंह ने अपने उद्गार में बताया की सहरसा जिला में पहली बार हो रही राज्य स्तरीय भारोत्तोलन प्रतियोगिता 22 में बिहार के 23 जिला से 285 खिलाड़ी,कोच, मैनेजर,एवं तकनीकी पदाधिकारी उपस्थित होकर प्रतियोगिता 22 को सफल बनाया । उक्त प्रतियोगिता से चयनित खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेगें

वेस्ट लिफ्टर महिला का खिताब पटना की खुशी कुमारी को और वेस्ट लिफ्टर पुरुष का खिताब पटना के गुलशन कुमार को डा विजय शंकर के द्वारा दिया गया ।बिजेता महिला वर्ग का खिताब पटना को 261 अंक लेने पर दिया गया ।बिजेता पुरुष वर्ग का खिताब एकलव्य को 219अंक लेने पर दिया गया ।

प्रतियोगिता में सबसे अधिक अंक 453 लाने वाले पटना को ओभर आल विजेता का खिताब और 252 अंक लाने वाले सारण को रनर अप का खिताब दिया गया। पुरस्कार संयुक्त रूप से डा विजय शंकर,डा रवी,डा वरुण, अरुण कुमार केसरी, सुरेश प्रसाद सिंह, उपेन्द्र कुमार, राजेन्द्र प्रसाद, एहसान खालीद एवं हरेंद्र सिंह मेजर ने दिया । धन्यवाद ज्ञापन किया राइफल संघ सहरसा के कार्यकारी अध्यक्ष श्री आत्मानंद जी ।

Related Articles

error: Content is protected !!