Home Bihar रमाकांत अचरेकर कप इंटर एकेडमी क्रिकेट टूर्नामेंट अब 12 फरवरी से पटना में

रमाकांत अचरेकर कप इंटर एकेडमी क्रिकेट टूर्नामेंट अब 12 फरवरी से पटना में

by Khelbihar.com

पटना : राजधानी पटना के कृष्णा क्रिकेट स्टेडियम खेमनीचक स्तिथ मैदान पर 5 फरवरी से टैलेंट सर्च स्पोर्ट्स डेवलपमेंट एसोसिएशन के द्वारा वीकेएस स्पोर्ट्स एकेडमी के तत्वाधान में रमाकांत अचरेकर कप इंटर एकेडमी क्रिकेट टूर्नामेंट आगाज होने जा रहा था वह अब आगामी 12 फरवरी से होगा । टूर्नामेंट के तिथि में बदलाव का कारण बिहार में चल रहे इंटर के एग्जाम को बताया गया है।

इंटर की एग्जाम के कारण खिलाड़ियों को पास टूर्नामेंट में खेलने के लिए समय नहीं है इसलिए इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले टीमों के आग्रह पर टूर्नामेंट कमिटी ने तिथि में बदलाव करते हुए 12 फरवरी कर दी है। यह टूर्नामेंट रेड बॉल से व वाइट ड्रेस में खेला जायेगा। इसकी जानकारी टूर्नामेंट के अध्यक्ष धीरज कुमार ने दी है।

अध्यक्ष धीरज कुमार ने बताया है कि” रमाकांत अचरेकर कप इंटर एकेडमी क्रिकेट टूर्नामेंट 5 फरवरी से वीकेएस स्पोर्ट्स एकेडमी के कृष्णा क्रिकेट स्टेडियम के मैदान में खेला जायेगा जिसमे कुल 12 टीम भाग लेगी। यह टूर्नामेंट लीग मैचों के आधार पर खेला जायेगा और प्रत्येक मैच 40-40 ओवरों के खेले जायेंगे। टूर्नामेंट में अंडर-17 के 9 खिलाडी व अंडर-19 के 2 खिलाडी प्रत्येक टीम से खेलेंगे। टूनामेंट का लाइव स्कोरिंग व वीडियो cricheroes पर तथा खेलबिहार न्यूज़ पर होगा।

प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से बताते हुई श्री कुमार ने कहा है कि” इस प्रतियोगिता में विजेता और उपविजेता टीम को चमचमाती ट्रॉफी के अलावे विजेता टीम को 11000 नगद पुरुष्कार व उपविजेता टीम को 5100 का नगद पुरुष्कार भी दिया जायेगा। खिलाड़ियों को व्यक्तिगत पुरुष्कार भी दिया जायेगा। इसके अलावे प्रतिदिन मैन ऑफ़ द मैच का पुरुष्कार दिया जायेगा,खिलाड़ियों हर मैच में नाशते की व्यवस्ता सहित अन्य सुविधाएं उपलबध करवाया जायेगा। इस प्रतियोगिता में मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट,बेस्ट बैटर,बेस्ट बॉलर,फिल्डर सहित अन्य पुरुष्कार भी दिए जायेंगे।

उन्होंगे आगे बताया कि” इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए टूर्नामेंट कमिटी का विस्तार कर दिया गया है। जबकि सचिव पिंटू सिन्हा,संरक्षक सर्वेश हंस राज और कोडिनेटर अर्जुन कुमार राय को बनाया गया है। जबकि मैच रेफ़री बिहार के पूर्व वरीय क्रिकेटर श्री सौरव चक्रवर्ती होंगे जिनके देख-रेख में पूरी प्रतियोगिता के मैचों का आयोजन होगा। एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन मनोज यादव को बनाया गया है।

टूर्नामेंट में भाग लेने के इच्छुक फॉर्म वीकेएस स्पोर्ट्स एकेडमी से प्राप्त कर सकते है या इस नंबर पर संपर्क कर सकते है :6209705064 .

Related Articles

error: Content is protected !!