Home Bihar कैमूर सीनियर डिवीज़न क्रिकेट लीग में वासिम अली के नाबाद शतक से हीरोज सीसी विजयी

कैमूर सीनियर डिवीज़न क्रिकेट लीग में वासिम अली के नाबाद शतक से हीरोज सीसी विजयी

by Khelbihar.com

कैमूर:  जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित वेलकम इंग्लिश एंड आर्ट्स क्लासेज द्वारा प्रायोजित सिनियर डिवीजन जिला क्रिकेट लीग का सातवां  मैच जगजीवन स्टेडियम, भभुआ में कैमूर क्रिकेट क्लब,भभुआ और हीरोज क्रिकेट क्लब,भभुआ के बीच शनिवार को खेला गया जिसमे हीरोज क्रिकेट क्लब ने कैमूर क्रिकेट क्लब को 99 रन से हरा दिया।

सुबह हीरोज सीसी के कप्तान वसीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया पहले बल्लेबाजी करते हुए हीरोज ने निर्धारित 40 ओवरो के मैच में सभी ओवर खेलकर 4 विकेट के नुकसान पर 240 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया, जिसमें वसीम अली ने 77 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके के साथ शानदार नाबाद शतक 101 रन बनाए, मो.सैफ ने 73 गेंद खेलकर 43 रन वहीं संजीत कुमार ने 33 गेंदो में 7 चौको  की मदद से 40 रन और रिषभ राज ने 32 रन 50 गेंदो का सामना करके बनाया,कैमूर सी सी के गेंदबाजों में बायें हाथ के स्पिनर आशिफ अहमद ने 21 रन पर 2 विकेट,रोहित त्रिपाठी ने 22 रन देकर  विकेट व मंजीत ने 55 रन खर्च करके 1 विकेट हासिल किया।

जीत के लिए जरुरी 241 रनों का लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी के लिए उतरी कैमूर सीसी के प्रारंभिक दोनो बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय साझेदारी की लेकिन हीरोज की अनुशासित गेंदबाजी के समक्ष लक्ष्य हासिल करने में विफल रही और 36 ओवर में ही सभी विकेट खोकर 141 रन पर ऑलआउट हो गई इसके पहले प्रदीप यादव ने 52 गेंद में 4 चौको की मदद से 30 रन बनाये,इसके अलावा रंजीत कुमार ने 40 गेंद में 26 रन,आशिफ अहमद ने 27 में 17,रजनीश बिट्टू ने 26 गेंद में 16 और उत्सव आनंद ने 12 का योगदान दिया,हीरोज की ओर से मो.सैफ ने 12 देकर 3, आदित्य सिंह ने 35 रन देकर 3 विकेट,मो. परवेज ने 22 रन देकर 3 विकेट और शुभम ने 1 विकेट प्राप्त किया।

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हीरोज के वसीम अली को उनके शानदार शतक  ( 101 रन ) के लिए जिला के वरीय खिलाड़ी आकाश कुमार ने प्रदान किया। मैच में अंपायरिंग विकास पटेल व भानू प्रताप पटेल और ऑफलाइन स्कोरिंग निखिल कुमार तथा ऑनलाइन स्कोरिंग आर्यन पटेल ने किया।

मैच के दौरान संघ के उपाध्यक्ष इनोक रॉय दास,पुर्व कोषाध्यक्ष प्रितेश प्रताप सिंह,हीरोज सी सी के उपाध्यक्ष आजाद खान,शाहिद अख्तर सहित खिलाड़ी शिवम सिंह,शशि सिंह, अभिमन्यु, विजय पांडेय,शुभम सिंह, मिट्ठू,दिव्यांशु,और नीरज मौजूद रहे। शनिवार को हीरोज क्रिकेट क्लब,भभुआ का मुकाबला रॉयल क्रिकेट क्लब,रामगढ़ के बीच होगा।

Related Articles

error: Content is protected !!