Home Bihar बीसीए अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में गया ,रोहतास और किशनगंज की टीम जीती

बीसीए अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में गया ,रोहतास और किशनगंज की टीम जीती

by Khelbihar.com

पटना: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में चल रहे अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में गया ने नवादा को, रोहतास ने बक्सर को और किशनगंज ने अररिया को हराया।

मगध ज़ोन:  गया ने नवादा को हरायामंगल चमके

गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी और रंजन राज (42 रन) और मंगल महरौर (55 रन) की शानदार बैटिंग की बदौलत गया ने बीसीए सीनियर अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में नवादा को सात विकेट से पराजित किया।स्थानीय मोइनुल हक स्टेडियम में मगध जोन के अंतर्गत खेले गए मैच में गया ने टॉस जीता और नवादा को बैटिंग का न्योता दिया। नवादा ने पहले बैटिंग करते हुए 37.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 122 रन बनाये। नवादा की ओर से सबसे ज्यादा 28 रन अर्सलान ने बनाये। गया की ओर से निक्कूगौरवआशुतोषरोहित और मुकेश ने दो-दो विकेट चटकाये।

जवाब में गया ने 26.5 ओवर में तीन विकेट पर 123 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया। रंजन राज ने 64 गेंद में 5 चौका की मदद से 42 और मंगल महरौर ने 59 गेंद में 8 चौका की मदद से 55 रन बनाये। नवादा के दिलवाज ने 34 रन देकर दो विकेट चटकाये। विजेता टीम के मंगल महरौर को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मगध जोन के पर्यवेक्षक गुलरेज अख्तर ने प्रदान किया।

 शाहाबाद ज़ोन: रोहतास ने बक्सर को 7 विकेट से पराजित किया

भभुआ।  शाहाबाद जोन के अंतर्गत शनिवार को स्थानीय जगजीवन स्टेडियम में रोहतास ने अपने चौथे व अंतिम मैच में बक्सर को 7 विकेट से हरा कर इस प्रतियोगिता में पहली जीत दर्ज की।  बक्सर  के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बक्सर की टीम रोहतास के शानदार गेंदबाजी के सामने 50 ओवर के मैच में 37 ओवरो में ही सभी विकेट खोकर मात्र 129 रन का स्कोर बना पायी।  बक्सर की ओर से सर्वाधिक रन रवि ने बनाया इन्होंने 32 गेंद में 23 रन,अरूण ने 42 गेंद में 19 रन,अभिषेक ने 38 गेंद में 16 रन और रिषभ ने 34 गेंद में 13 रन का योगदान अपनी टीम को दिया बाकी सभी बल्लेबाज रोहतास की कसी गेंदबाजी के समक्ष जूझते रहे और विकेट गंवाते रहे.रोहतास डीसीए की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए तेज गेंदबाज सागर तिवारी ने 43 रन खर्च करके 4 विकेट झटके इसके अलावा सौरव ने 12 रन और अंशु ने 27 रन देकर 2-2 विकेट तथा कुमार सूरी व मनीष 1-1 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए,

बक्सर डीसीए के दिये 129 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी रोहतास डीसीए की टीम ने 22.4 ओवरो में 3 विकेट खोकर 132 रन बनाकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया,जिसमें तरूण ने 64 गेंदो का सामना करते हुए नाबाद 54 रनो की शानदार पारी खेली जिसमें 6 चौके व 1 छक्का शामिल रहा वहीं राहुल ने  34 गेंद खेलकर 6 चौको की सहायता से 34 रन बनाएइसके अलावा मनीष ने 25 गेंदो में 5 चौको के मदद से नाबाद 31 रन का योगदान देते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया,बक्सर डीसीए की ओर से अरूण 29 पर,प्रशांत 27 पर और सौरभ ने 25 रन देकर 1-1 ने विकेट हासिल किया।मैच में रोहतास डीसीए के सागर तिवारी को उनके शानदार गेंदबाजी (4 विकेट) के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

सीमांचल ज़ोन: किशनगंज ने अररिया को हराया।

पूर्णिया: ग्रीन वैली मैदान में सीमांचल जोन का अंतिम मैच आज किशनगंज  बनाम अररिया के बीच खेला गया। अररिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया और निर्धारित 45 ओवर में 7 विकेट खोकर 177 रन बनाए। अररिया की तरफ से करण भारद्वाज ने 72 गेंद खेलकर नौ चौके की मदद से 59 रनजयलाल मुर्मू ने 58 गेंद खेलकर दो चौके और दो छक्के की मदद से 44 रन तथा उज्जवल कुमार ने 76 गेंद खेलकर दो चौके की मदद से 44 रन बनाए जबकि किशनगंज की तरफ से नंदन मंडल ने 9 ओवर में एक मेडन के साथ 28 रन देकर 4 विकेट और साकिबदिव्यांश तथा सतीश ने एक-एक विकेट चटकाए। 178 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए किशनगंज ने सतीश कुमार के नाबाद अर्धशतकीय  पारी के बदौलत मैच 4 विकेट से जीत लिया।

किशनगंज की तरफ से सतीश कुमार ने 88 गेंद खेलकर 5 चौके की मदद से नाबाद 61 रनअनिवेद व्यास ने 87 गेंद खेलकर पांच चौकों की मदद से 41 रन और रोशन कान्ति ने 19 गेंद पर 6 चौके और एक छक्के की मदद से तेजी से 30 रन बनाए जबकि अररिया की तरफ से श्रवण कुमार ने 9 ओवर में एक मेडन के साथ 29 रन देकर दो विकेट और उत्तम कुमार में 6 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए।

Related Articles

error: Content is protected !!