Home Bihar BCA Inter District Super League में कटिहार ने पहली पारी में बनाए 210 रन

BCA Inter District Super League में कटिहार ने पहली पारी में बनाए 210 रन

by Khelbihar.com

पूर्णिया : गुलाब बाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में बीसीए सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग में आज कटिहार डीसीए बनाम सिवान डीसीए के बीच तीन दिवसीय मैच का आज पहला दिन का खेल हुआ जिसमें सिवान ने टॉस जीतकर पहले कटिहार को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

कटिहार के तरफ से पारी की शुरुआत कप्तान अंकित सिंह और रोहन कुमार ने की।पांचवी ओवर की पहली गेंद पर साबिर खान ने कप्तान अंकित सिंह(13गेंद, 0रन) को क्लीन बोल्ड कर दिया और वह बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए। उसके बाद सूरज शर्मा आए दोनों बल्लेबाजों ने सूझबूझ के साथ खेलना शुरू किया और एक बड़ी साझेदारी की तरफ बढ़ने लगे

लेकिन उसी समय असरफ खान के फिरकी में फंस कर सूरज शर्मा अपना कैच अशरफ खान को ही दे बैठे उस समय टीम का स्कोर 70 था जबकि सूरज शर्मा(66 गेंद,6 चौका=39 रन) अपने निजी स्कोर 39 पर पवेलियन लौट गए। पहले सेशन का खेल खत्म होने पर कटिहार ने 2 विकेट खोकर 103 रन बनाए जिसमें 36 ओवर का खेल हुआ। लंच के बाद कटिहार ने 103 रन से आगे खेलना शुरू और चाय तक 67 रन और जोड़कर 4 विकेट खोए। चाय तक कटिहार का कुल स्कोर 170 पर छह विकेट था और कुल 67 ओवर का खेल हुआ।

लंच के बाद तीसरे विकेट के रूप में रोहन कुमार(132गेंद,8 चौका,1छक्का=59 रन) को तारिक जमील ने एलबीडब्ल्यू कराया, चौथे विकेट के रूप में अश्विनि (11गेंद,1चौका=4 रन) को तारिक जमील ने प्रिंस के हाथों कैच कराया, पांचवें विकेट के रूप में मयंक पमनानी(15गेंद,2चौका=10रन) को अशरफ खान ने सोनू गुप्ता के हाथों कैच कराया और छठे विकेट के रूप में खालिद(16गेंद,1चौका=8रन) आउट हुए जिसे अशरफ खान ने प्रिंस के हाथों कैच कराया।चाय के बाद कटिहार ने 170 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसमें 40 रन जोड़कर 4 विकेट खो दिए।

इस तरह से कटिहार ने पहली पाली में सभी विकेट खोकर 210 रन बनाए और कुल 80 ओवर खेले। चाय के बाद सातवें विकेट के रूप में हजरत अली(50गेंद,2चौके=17रन) ने इमरान नजीर की गेंद पर फहीम अनवर को कैच दे बैठे, आठवें विकेट के रूप में बुच्ची (160गेंद,6चौका, 1छक्का=58रन) ने अपना विकेट खोया। बुच्ची अपने अर्धशतकीय पारी के बाद तेजी से रन चुराने के क्रम में रन आउट हुए, नौवें विकेट के रूप में पीटर मर्डी(9 गेंद=1 रन) को मनीष कुमार गिरी ने बोल्ड किया जबकि अंतिम विकेट के रूप में आकाश कुमार(3गेंद=0रन) को भी मनीष कुमार गिरी नहीं ने ही बोल्ड किया ।

सिवान की तरफ से अशरफ खान ने 12 ओवर में 50 रन देकर तीन विकेट, मनीष कुमार गिरी ने 11 ओवर में तीन मेडन के साथ 23 रन देकर दो विकेट और तारिक जमील ने 28 ओवर में 13 मेडन के साथ 39 रन देकर दो विकेट झटके।
सिवान ने आज अपनी पहली पाली में आज का दिन समाप्त होने पर 8 ओवर में 44 रन पर दोनो सलामी बल्लेबाज(पवन राय नाबाद 37 रन और सोनू गुप्ता नाबाद 2 रन) जमे हुए थे।
इस मैच में निर्णायक की भूमिका में अमरेंद्र कुमार पांडे और मनोहर कुमार थे जबकि आब्जर्वर के रूप में शिवाशीष चक्रवर्ती थे।

डिजिटल स्कोरर अविनाश शुक्ला और अभिषेक मिश्र थे जबकि मैनुअल स्कोरर सुश्री अंशु किरण थी।
पीच क्यूरेटर देवी शंकर थे और ब्रॉडकास्ट पार्टनर सुशांत ब्लास्टर थे।इस अवसर पर पीडीसीए के सचिव जयंत कुमार गौतम, सरजील असर, सुधांशु शेखर पिंटू , अवीनिश,अभिषेक ठाकुर,विमल मुकेश, निशांत सहाय, मोहम्मद इरशाद,रंजीत सिंह पप्पू,मुस्तफा जमाल राजा, विजय भारती, रोहित,सौरभ और मिडिया प्रभारी मनीष कुमार सिन्हा सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे

Related Articles

error: Content is protected !!