बीसीए सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग सिवान के सोनू गुप्ता का नाबाद शतक,सिवान 317/7

पूर्णिया : गुलाब बाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में बीसीए सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग में आज कटिहार डीसीए बनाम सिवान डीसीए के बीच दूसरे दिन का खेल हुआ। सिवान के सलामी बल्लेबाजों ने 44 रन से खेल को आगे बढ़ाया और सिवान के 69 रन के स्कोर पर पहला विकेट पवन राय के रूप में गिरा, पवन राय(53गेंद,5चौका,2छक्का=47रन) को खालिद ने अपने ही गेंद पर खुद कैच किया।

दूसरा विकेट अबुल फरह के रूप में गिरा, अबुल फरह(16गेंद=4रन) को शाहनवाज अली ने अंकित सिंह के हाथों कैच कराया उस समय सिवान का स्कोर 85 था। तीसरे विकेट के रूप में मनीष कुमार गिरी का विकेट गिरा, मनीष कुमार गिरी (58गेंद,2चौका,1छक्का=26रन) को हजरत अली ने एलबीडब्ल्यू करवाया उस समय सिवान का स्कोर 147 था। लंच तक सिवान का स्कोर 161 पर तीन विकेट था। लंच के बाद इमरान नजीर (96गेंद,3चौका,1छक्का=29रन) के रूप में सिवान का चौथा विकेट गिरा, जिसे पीटर ने सूरज शर्मा के हाथों कैच कराया,

उस समय सिवान का स्कोर 230 था।चाय तक सिवान का स्कोर 75 ओवर में 244पर 4 विकेट थाा। चाय के बाद खालिद ने सिवान के कप्तान मोहम्मद कैफ़ी शमशीर(21गेंद,2छक्का=19रन) को बोल्ड कर अपना शिकार बनाया उस समय सिवान का स्कोर 255 पर 5 विकेट हुआ। सिवान का स्कोर जब 270 पहुंचा तो शाहनवाज अली ने अभिषेक के हाथों कैच कराकर फहीम अनवर (18गेंद=5रन) को अपना शिकार बनाया और सिवान को छठा झटका दिया। 298 रन के स्कोर पर सिवान का सातवां विकेट तारिक जमील के रूप में गिरा, तारिक जमील (30गेंद,1चौका=16रन) को खालिद ने विकेटकीपर अभिषेक के हाथों कैच कराया।

दिन के समाप्त होने पर सिवान का कुल स्कोर 317 रन पर 7 विकेट था जबकि 99 ओवर का खेल हुआ। सिवान की तरफ से सोनू गुप्ता 134 रन और साबिर खान 15 रन पर मैदान में डटे हुए हैं। कटिहार की तरफ से खालिद ने 31 ओवर में 7 मेडन के साथ 77 रन देकर 3 विकेट और शाहनवाज अली ने 11 ओवर में दो मेडन के साथ 41 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए।कल मैच का अंतिम दिन का खेल होगा।मैच में निर्णायक की भूमिका में अमरेंद्र कुमार पांडे और मनोहर कुमार थे जबकि आब्जर्वर के रूप में शिवाशीष चक्रवर्ती थे।

डिजिटल स्कोरर अविनाश शुक्ला और अभिषेक मिश्र थे जबकि मैनुअल स्कोरर सुश्री अंशु किरण थी।
पीच क्यूरेटर देवी शंकर थे और ब्रॉडकास्ट पार्टनर सुशांत ब्लास्टर थे।सिवान डीसीए के सचिव सह मैनेजर नंदन कुमार सिंह और कटिहार डीसीए के मैनेजर बद्री प्रसाद थे।

इस अवसर पर बीसीए के टूर एंड फिक्सर कमिटी के चेयरमैन राजेश बैठा, बीसीए महिला टूर्नामेंट डेवलेपर कमिटी के सदस्य पंकज कुमारी, पीडीसीए के सचिव जयंत कुमार गौतम,पीडीसीए उपाध्यक्ष डॉक्टर पीके सिंह,पीडीसीए के संयुक्त सचिव विजय कुमार,पीडीसीए कोषाध्यक्ष मंजीत राज,शरजील असर, सुधांशु शेखर पिंटू ,अवीनिश,विमल मुकेश, निशांत सहाय,दिग्विजय सिंह ,रंजीत सिंह पप्पू,शिवशंकर चटर्जी, विजय भारती, रोहित,सौरभ और मिडिया प्रभारी मनीष कुमार सिन्हा सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे

Related posts

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में प्रखर ज्ञान और तुषारकांत का शानदार शतक

सुमित्रा दयाल वनडे फाइनल वीमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट 7 मई को,

दो दिवसीय स्व० रणधीर वर्मा अंतर जिला सुपर लीग में गोपालगंज व पूर्णिया का मुकाबला ड्रॉ