Home Bihar 44वीं सीनियर नेशनल थ्रोबॉल चैंपियनशिप की ओपनिंग सेरेमनी होगी शानदार

44वीं सीनियर नेशनल थ्रोबॉल चैंपियनशिप की ओपनिंग सेरेमनी होगी शानदार

by Khelbihar.com

पटना :  थ्रोबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया व थ्रोबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के बैनर तले थ्रोबॉल एसोसिएशन ऑफ गोपालगंज और शाइनिंग सोल्स ‌(ट्रस्ट) की मेजबानी में आगामी 25 मार्च से 28 मार्च, 2023 तक गोपालगंज जिला के पंचदेवरी ब्लॉक स्थित स्मार्ट मूव अकादमी खेल मैदान पर होने वाली 44वीं सीनियर राष्ट्रीय (महिला व पुरुष) थ्रोबॉल चैंपियनशिप का उद्घाटन स्मार्ट यानी भव्य तरीके से आयोजित किया जायेगा।

उद्घाटन मौके पर गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति
25 मार्च को होने वाले ओपनिंग सेरेमनी के बारे में जानकारी देते हुए आयोजन अध्यक्ष मनीष कुमार श्रीवास्तव (पंचदेओरी प्रखंड विकास पदाधिकारी) ने बताया कि सबसे पहले सुबह 11 बजे आयोजन स्थल पर भव्य उद्घाटन समारोह आयोजित किया जायेगा। उद्घाटन समारोह के अवसर पर आकर्षक मार्च पास्ट होगा। साथ ही इस मौके पर स्कूल के छात्र व छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुत की जायेगी।

उद्घाटन समारोह के दौरान इस इलाके के जनप्रतिनिधि व प्रशासन के गणमान्य व्यक्ति तो मौजूद रहेंगे। साथ ही में थ्रोबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया की पदाधिकारीगण, राज्य संघों के पदाधिकारियों की गरिमामयी उपस्थिति होगी। इसके अलावा इस जिला के खेल हस्तियों मौजूदगी भी चार-चांद लगायेगी।

आकर्षण का केंद्र होगा ओपनिंग रैली

आयोजन सचिव राहुल सिन्हा ने बताया कि ओपनिंग सेरेमनी के आकर्षण का केंद्र ओपनिंग रैली होगी। ओपनिंग रैली पंचदेवरी ब्लॉक से लेकर आयोजन स्थल स्मार्ट मूव अकादमी तक जायेगी। ओपनिंग रैली में बैंड-बाजे के साथ हाथी, घोड़े और ऊंट भी होंगे। साथ ही रथ भी साथ में चलेगा। ओपनिंग रैली में शांति-अहिंसा के पुजारी भगवान ‘बुद्ध’ की बड़ी मूर्ति इस रैली के दौरान मौजूद रहेगी।

उन्होंने कहा कि बौद्ध धर्म के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान कुशीनगर से सटे चंद किलोमीटर की दूरी पर इस आयोजन से यह भी संदेश देने का प्रयास किया जा रहा है कि खेल एक ऐसा माध्यम है जिससे पूरे विश्व में शांति स्थापित किया जा सकता है। साथ ही खेल में अहिंसा के लिए कोई जगह नहीं होता है।

पहली बार मैट पर थ्रोबॉल

थ्रोबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के संस्थापक सचिव सह आयोजन के चीफ द मिशन नीरज कुमार पप्पू ने कहा कि पहली बार थ्रोबॉल मैचों का आयोजन मैट पर किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कुल चार कोर्ट पर मुकाबले खेले जायेंगे जिसमें दो कोर्ट मैट के होंगे। उन्होंने कहा कि यह प्रयोग आगामी थ्रोबॉल प्रीमियर लीग को लेकर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन के दौरान आयोजन स्थल को दुल्हन की तरह सजाया जायेगा। मैचों का आयोजन दूधिया रोशनी में होगी।

Related Articles

error: Content is protected !!