Home Bihar देखें बीसीए सुपर लीग में आजे खेले गए मुकाबले की रिपोर्ट

देखें बीसीए सुपर लीग में आजे खेले गए मुकाबले की रिपोर्ट

by Khelbihar.com
पटना: बीसीए सुपर लीग में पटना में पटना और रेस्ट ऑफ वेस्टर्न ज़ोन, पूर्णिया में रेस्ट ऑफ सीमांचल ज़ोन और कैमूर तथा सुपौल में दरभंगा और रेस्ट ऑफ सेंट्रल ज़ोन के बीच मैच प्रारम्भ हुआ।
पहले दिन की समाप्ति पर पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में रेस्ट ऑफ वेस्टर्न ज़ोन की टीम 231 रनों पर सिमट गई, जबकि पटना की टीम एक विकेट के नुकसान पर 27 रन बना चुकी है। पूर्णिया के ग्रीन वैली स्टेडियम में रेस्ट ऑफ सीमांचल की टीम पहली पारी 97 रनों पर सिमट गई, जबकि कैमूर की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बन चुकी है। सुपौल में रेस्ट ऑफ सेंट्रल ज़ोन की टीम 239 रनों पर सिमट गई, जबकि दरभंगा की टीम एक विकेट के नुकसान 64 रन बना चुकी है।

 

बीसीए सुपर लीग : रेस्ट ऑफ वेस्टर्न जोन के प्रशांत सिंह का पचासा

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में खेली जा रही बीसीए सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर लीग में पटना के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में रेस्ट ऑफ वेस्टर्न जोन के प्रशांत सिंह ने अर्धशतक जमाया जबकि शकीबुल गणि मात्र 1 रन से शतक से चुके गए।  रेस्ट ऑफ वेस्टर्न जोन की टीम ने अपनी पहली पारी में 79.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 231 रन बना लिये हैं। पहले दिन की खेल समाप्ति के समय तक पटना ने  8 ओवर में 1 विकेट पर 27 रन बना लिये हैं। शशीम राठौर 20 और श्लोक कुमार 5 रन बना कर खेल रहे हैं। आशीष कुमार मात्र 2 रन बना आउट हुए।

टॉस रेस्ट ऑफ वेस्टर्न जोन ने जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। वेस्टर्न ज़ोन की ओर से अभिषेक कुमार 25 रन, प्रशांत कुमार सिंह 68 रन, उत्कर्ष सिंह 33 रन, सकिबुल गनी 49 रन, आदित्य श्रीवास्तव 35 रन, प्रशांत श्रीवास्तव 9 रन, रवि शर्मा 6 रन, सचिन कुमार सिंह और आमोद यादव एक एक रन तथा लोकेश कुमार शून्य पर आउट हुए।पटना की ओर से सूरज कश्यप ने 3 विकेट, राहुल राठौर ने  2 विकेट पवन कुमार, शशीम और श्लोक ने एक एक विकेट लिए।  

पटना की पारी की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज आशीष मात्र 2 रन पर आउट हो गए। पहले दिन का खेल खत्म होने के समय तक पटना ने 8 ओवर में 1 विकेट पर 27 रन बना लिये हैं। शशीम राठौर 20 और श्लोक 5 रन बना कर खेल रहे हैं। रेस्ट ऑफ वेस्टर्न ज़ोन की ओर से बादल कनौजिया ने एक विकेट लिए।

गुलाबबाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में चल रहे सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग में कैमूर बनाम रेस्ट ऑफ सीमांचल  के बीच मैच का पहला दिन खेला गया। टॉस जीतकर रेस्ट ऑफ सीमांचल ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया । कैमूर के गेंदबाजों ने रेस्ट ऑफ सीमांचल की पूरी टीम को 97 रन पर ही समेट दिया। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक कैमूर की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनकर खेल रही है, कैमूर को पहली पारी मेन 67 रनों की बढ़त मिल चुकी है।

सीमांचल की तरफ से शिशिर साकेत और श्रमण निग्रोध ने 4-4 रन,  राजा बाबू 20रन,  अभिषेक कुमार 11रन, अहसान 26रन, आकिब रजा 10रन,  राहुल कुमार सिंह, जलाल मुर्मु , वाचस्पति शून्य तथा नंदलाल मंडल 2रन बनाकर आउट हुए।

कैमूर की ओर से विकास कुमार पटेल ने तीन विकेटगौरव सिंह, आदित्य और अमृत ने 2-2 विकेट लिए।  

कैमूर की ओर से प्रिंस कुमार 11रन,  राहुल चौबे 17रन, वसीम अली 28रन,  शशांक उपाध्याय शून्य, गुपिल राय  56रन, अलीजान आलम 1रन बनाकर आउट हुए जबकि  पहले दिन का  खेल समाप्त होने के समय मोहम्मद परवेज 28 रन पर और भानु प्रताप 2 रन पर खेल रहे थे। कैमूर का स्कोर आज 164/6 रहा। कैमूर ने पहली पारी में अबतक 67 रन की बढ़त ले ली है।रेस्ट ऑफ सीमांचल की तरफ से  शिशिर साकेत ने 3 विकेट प्राप्त किया।

बीरपुर (सुपौल) स्थित कोसी क्लब मैदान में बीसीए सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग में आज तीसरे मैच का पहला दिन  रेस्ट ऑफ सेंट्रल जॉन बनाम दरभंगा डीसीए के बीच खेला गया।  रेस्ट ऑफ सेंट्रल जॉन ने  टॉस  जीतकर पहले बल्लेबाजी बल्लेबाजी करते हुए 73.3 ओवर में 239 रन पर सिमट गई जिसमे मो.आलम ने शानदार 77 रनो की पारी खेली वही वैभव 37 रन,  प्रतीक 35 रन और हर्षित ने 33 रनो का योगदान दिया । दरभंगा की ओर से गेंदबाजी करते हुए मयंक ने 82रन देकर 4विकेट झटके जबकि मनीष और  नवनीत को 3-3 सफलताएं मिली।  दरभंगा की टीम  ने बचे हुए कुछ ओवर में बल्लेबाजी करते हुऐ आज का खेल खत्म होने तक एक विकेट खोकर 64 रन बना लिए है।  त्रिपुरारी 38 और आयुष 26 रन पर नाबाद है ।

Related Articles

error: Content is protected !!