Home Bihar तनीषा सीनियर नेशनल थ्रो बॉल चैंपियनशिप में भाग लेकर बढ़ाया मुंगेर का सम्मान

तनीषा सीनियर नेशनल थ्रो बॉल चैंपियनशिप में भाग लेकर बढ़ाया मुंगेर का सम्मान

by Khelbihar.com
  • तनीषा सीनियर नेशनल थ्रो बॉल चैंपियनशिप में भाग लेकर बढ़ाया मुंगेर का सम्मान
  • सीनियर नेशनल थ्रो बॉल चैंपियनशिप में भाग लेने वाली मुंगेर की फर्स्ट महिला खिलाड़ी बनीं
  • स्पोर्ट्स सेक्रेट्री हरिमोहन सिंह ने प्रशस्ति पत्र देकर तनीषा को सम्मानित किया

पटना : थ्रोबॉल एसोसिएशन ऑफ इंडिया एवं थ्रोबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के संयुक्त तत्वावधान में स्मार्ट मूव एकेडमी गोपालगंज के प्रांगण में आयोजित 44 वीं सीनियर नेशनल थ्रो बॉल (पुरुष एवं महिला)चैंपियनशिप-2022-23 में मुंगेर जिला के जमालपुर प्रखंड के दौलतपुर कॉलोनी निवासी दिनेश कुमार यादव की पुत्री तनीषा कुमारी ने बिहार स्टेट सीनियर महिला थ्रो बॉल टीम की ओर से भाग लेकर मुंगेर जिला का नाम रौशन की।

ये मुंगेर जिला के लिए गौरव की बात है। जनकल्याण शिव शक्ति हरिमोहन फाउंडेशन के फाउंडर व स्पोर्ट्स प्रमोटर मुख्यमंत्री अवार्डी हरिमोहन सिंह ने तनीषा को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया साथ ही उन्होंने बताया कि पहली बार सीनियर नेशनल थ्रो बॉल चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए बिहार स्टेट सीनियर महिला थ्रोबॉल टीम में पहली बार मुंगेर की महिला खिलाड़ी तनीषा कुमारी का चयन हुआ , ये गौरव की बात है।

तनीषा शुरू से ही मेहनती और प्रतिभाशाली खिलाड़ी रही है इस से पहले खो-खो खेल में भी अपने प्रतिभा के बलबूते राष्ट्रीय खो-खो चैंपियनशिप उत्तराखंड में प्रदेश बालिका टीम की ओर से भाग लेकर जिला का नाम रौशन कर चुकी है। मैं पिछले आठ वर्षों से लगातार निस्वार्थ भाव से महिला व दिव्यांग खेल व खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कार्य कर रहा हूं ।

स्पोर्ट्स के माध्यम से मैं महिला सशक्तीकरण का कार्य कर रहा हूं। हमारे नेतृत्व में तीन 5 दर्जन से अधिक बालक एवं बालिका खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रदेश एवं जिला का नाम रौशन कर चुके हैं, अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा कर मेडल जीत चुके हैं एवं स्पेशल ओलंपिक भारत तथा सेरेब्रल पल्सी के राष्ट्रीय ऑफिशियल एवं टेकनिकल,राष्ट्रीय व्हील चेयर रग्बी चैंपियनशिप में ऑफिशियल हूं ।

प्रतिभाशाली खिलाड़ी की प्रतिभा को निखारना और उन्हें सही मार्गदर्शन एवं मंच प्रदान करना हमारा मुख्य उद्देश्य होता है।देश के विभिन्न राज्यों में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जाकर अपनी सेवा देते हैं। तनीषा कुमारी को 44 वीं सीनियर नेशनल थ्रो बॉल चैंपियनशिप में मुंगेर की फर्स्ट महिला थ्रो बॉल खिलाड़ी के रूप में भाग लेकर जिला का नाम रौशन करने के लिए मुंगेर जिला खो-खो संघ के सेक्रेट्री हरिमोहन सिंह , मुंगेर योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट राजाराम सिंह, जनकल्याण शिव शक्ति हरिमोहन फाउंडेशन के पदाधिकारीगण सहित मुंगेर जिला के विभिन्न खेलों के खिलाड़ी एवं खेल प्रशिक्षक, बुद्धिजीवियों, प्रशासनिक अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई दी।

Related Articles

error: Content is protected !!