Home Bihar बीसीए सचिव ने अध्यक्ष द्वारा जारी असंवैधानिक कमेटी को किया रद्द।

बीसीए सचिव ने अध्यक्ष द्वारा जारी असंवैधानिक कमेटी को किया रद्द।

by Khelbihar.com

पटना। बिहार क्रिकेट संघ के मानद सचिव अमित कुमार ने अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी द्वारा जारी सबकमिटी को असंवैधानिक बताते हुए रद्द कर दिया है।

बीसीए सचिव अमित कुमार ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि मैं पितृ शोक में हूं । परंतु बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी द्वारा लगातार अनाधिकार, असंवैधानिक और अवैध कार्य किए जा रहे हैं जिसका प्रमाण बीते दिनों सब कमेटी का गठन किए जाना है।जिसमें बिना तिथि और पत्रांक के उस पत्र को वेबसाइट पर प्रकाशित करने तथा समाचार पत्रों में खबर छपवाने की सूचना मुझे जिला संघों के कई पदाधिकारियों से प्राप्त हुई है।

मैं इस विपरीत परिस्थिति के बावजूद बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के संविधान में वर्णित मानद सचिव के कर्तव्यों- दायित्वों एवं माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश दिनांक 14 सितंबर 2022 द्वारा पद अधिकार के अनुपालन में मैं अमित कुमार मानव सचिव बिहार क्रिकेट एसोसिएशन दिनांक 29 जनवरी 2023 को वेबसाइट पर प्रकाशित सूचना जो सब कमेटी का विस्तार को लेकर किया गया है।

वह पूरी तरह से असंवैधानिक कार्य है उसे तत्काल प्रभाव से रद्द करता हूं।क्योंकि नियमावली कंडिका (29) एवं (30) में संविधान में वर्णित कमेटी के गठन हेतु व्यक्ति की निर्धारित योग्यता के अनुसार तथा प्रक्रिया आम सभा से सभी/ बहुमत जिला संघों (पूर्ण सदस्य) के सहमति से होना उल्लेखित है।

लेकिन घोर आश्चर्य की बात है कि अध्यक्ष के द्वारा उपस्थिति पंजी के हस्ताक्षर का दुरुपयोग कर स्वयं में निरंकुश शक्ति प्राप्त करने के आरोप में सेवानिवृत्त जिला न्यायाधीश बीसीए के आचरण पदाधिकारी सह लोकपाल द्वारा दोषी करार देते हुए पारित आदेश दिनांक 20 सितंबर 2022 में वेबसाइट, ऑफिशियल ईमेल को मानद सचिव को वापस करने हेतु निर्देशित किया था।

परंतु बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी द्वारा 3 अक्टूबर 2022 को मेरे द्वारा मानद सचिव का पद ग्रहण करने के बाद भी वेबसाइट, ऑफिशियल ईमेल, प्रोसीडिंग रजिस्टर तथा अन्य संबंधित दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराया गया है ।
जबकि वेबसाइट, ऑफिशियल ईमेल, प्रोसीडिंग रजिस्टर का दुरुपयोग कर चयन प्रक्रिया में धांधली करने, जाली दस्तावेज बनाने के आरोप में बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, सीईओ मनीष राज सहित कई अन्य लोगों पर कोतवाली थाना में धारा 420, 468, 471 एवं 120B के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज है।

सीईओ मनीष राज के सभी कार्यों पर रोक लगाने के बावजूद दिनांक 1 फरवरी 2023 को बीसीए के वेबसाइट पर सीईओ मनीष राज के नाम से सूचना प्रकाशित किया गया है जिसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने हेतु मैं धर्मवीर पटवर्धन,बीसीए प्रबंधक को अधिकृत करता हूं।

जबकि कृष्णा पटेल, प्रवक्ता, बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को सभी समाचार पत्रों में इस आशय की जानकारी देने हेतु अधिकृत करता हूं ताकि तथ्यों के जानकारी के अभाव में कोई भी निर्दोष व्यक्ति बेवजह किसी प्रकार के कानूनी दांवपेच में ना पड़े और वेबसाइट, ऑफिशियल, ईमेल आदि का दुरुपयोग करने हेतु विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है।
उक्त आशय की जानकारी बीसीए प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने दी।

Related Articles

error: Content is protected !!