Home Bihar रणधीर वर्मा अंडर-19 क्रिकेट में नवादा बनी जोन चैंपियन

रणधीर वर्मा अंडर-19 क्रिकेट में नवादा बनी जोन चैंपियन

by Khelbihar.com

नवादा : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में जिला क्रिकेट संघ नवादा द्वारा सिरदला के लौंद हाई स्कूल में आयोजित रणधीर वर्मा अंडर-19 मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के नौवें मैच में आज नवादा का मुकाबला जहानाबाद की टीम से हुआ।

जिसमें जहानाबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और नवादा की धारदार गेंदबाजी के सामने उनकी पूरी टीम महज 100 रन बनाकर ऑल आउट हो गई जहानाबाद के बल्लेबाज कुमार शुभम ने 25 एवं शुभम समदर्शी ने 19 ऋषभ रंजन 14 एवं पंकज कुमार ने 13 रनों का हीं योगदान दिया तथा सारे बल्लेबाज नवादा के गेंदबाज के सामने घुटने टेकते नजर आए।नवादा टीम के गेंदबाज रितिक शर्मा एवं आदर्श पांडे ने शानदार फिरकी का जादू दिखाते हुए चार चार विकेट ले उड़े तथा जहानाबाद की टीम का कमर तोड़ दिया ।एक एक विकेट अरनव एवं वैभव कुशवाहा को मिला।

महज 100 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी नवादा की टीम ने मात्र 14 ओवर में ही बिना किसी विकेट के नुकसान पर104 रन बनाकर मैच को 10 विकेट से जीत लिया। नवादा के ओपनर बल्लेबाज विभव कुशवाहा ने नाबाद 57 रन जबकि योगेश पटेल ने नाबाद 38 रनों का योगदान अपनी टीम के लिए दिया। जहानाबाद के गेंदबाज इन दोनों बल्लेबाजों के सामने असहाय नजर आए और अंततः 10 विकेट से नवादा ने जहानाबाद जैसी मजबूत टीम को हराकर मगध जोन ग्रुप की चैंपियन बनी। नवादा की टीम पहली बार ग्रुप चैंपियन बनी ।

नवादा ने अपने चारों मैच को जीतकर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के पटल पर अपनी दावेदारी को पुख्ता किया है आज के मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले रितिक शर्मा को मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी दी गई। मैच में अंपायरिंग की भूमिका में राजीव कमल मिश्रा एवं अमरेंद्र पांडे थे जबकि स्कोरिंग के रूप में अजीत पांडे थे।

मैच के सफल संचालन में जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राजेश कुमार मुरारी उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा सचिव मनीष आनंद संयुक्त सचिव सुरेश यादव कोषाध्यक्ष अभिषेक पांडे क्लब प्रतिनिधि अरुण यादव मनीष गोविंद सुभाष प्रसाद, आशीष पटेल दिनेश कुमार सुनील कुमार अजय कुमार तथा राजेश कुमार ने अपनी भूमिका का निर्वहन किया एवं नवादा को ग्रुप चैंपियन बनने पर ढेर सारी बधाई दी। नवादा की टीम अब जोनल मैचों में अपना जलवा बिखेरेगी।

Related Articles

error: Content is protected !!