Home Bihar BCA अंतर जोनल अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट के पूल (ए) का शानदार आगाज,रेस्ट ऑफ जोन ब्लू विजयी

BCA अंतर जोनल अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट के पूल (ए) का शानदार आगाज,रेस्ट ऑफ जोन ब्लू विजयी

by Khelbihar.com

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित अंतर जोनल अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट के पूल (ए) का आज शानदार आगाज रेस्ट ऑफ जोन ब्लू बनाम ईस्ट जोन के बीच उद्घाटन मुकाबला के साथ किया गया। जिसमें रेस्ट ऑफ जोन ब्लू ने ईस्ट जोन को 66 रन से मात देते हुए जीत के साथ अपना शानदार आगाज किया।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने बताया कि आज पूल (ए) में शामिल टीम रेस्ट ऑफ जोन ब्लू बनाम ईस्ट जोन के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला गया। जिसमें रेस्ट ऑफ जोन ब्लू टीम के कप्तान विकास कृष्णा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 34.5 ओवरों में मोहित कुमार के 63 रनों की अर्धशतकीय पारी व कप्तान विकास कृष्णा के 39 रनों की उपयोगी पारी के सहारे सभी विकेट खोकर 227 रनों का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया और ईस्ट जोन के सामने जीत के लिए 228 रनों का लक्ष्य रखा।

ईस्ट जोन के गेंदबाज विराज यादव ने सर्वाधिक चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया जबकि गेंदबाज अदनान ने दो विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ईस्ट जोन की पूरी टीम 35.3 ओवरों में 161 रन पर सिमट गई और रेस्ट ऑफ जोन ब्लू के हाथों 66 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी।ब्लू टीम के गेंदबाज कप्तान विकास कृष्णा, सुनील कुमार, मोहित कुमार और सर्वेश सागर ने दो-दो विकेट चटकाते हुए टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी मोहित कुमार को प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया।

पूल (ए) में शामिल टीम रेस्ट ऑफ जोन ब्लू बनाम रेस्ट ऑफ जोन ग्रीन के बीच कल 18 मई 2023 को प्रातः 8:30 से दूसरा मुकाबला तारापुर, मुंगेर के खेल मैदान पर खेला जाएगा।

इससे पहले मैच स्थल तारापुर मुंगेर में आयोजित अंतर जोनल अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन जिला परिषद अनिल सिंह, जिला प्रतिनिधि जितेंद्र कुशवाहा, तारापुर के प्रमुख पिंकू मेहता के साथ मुंगेर जिला क्रिकेट संघ में गठित क्रिकेट संचालन समिति के अध्यक्ष कुणाल चौधरी सहित आयोजन समिति के सभी सदस्यों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर हौसला बढ़ाया।

जबकि बीसीए सचिव अमित कुमार और टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक सौरव चक्रवर्ती ने मुंगेर जिला क्रिकेट संचालन समिति व आयोजन समिति से जुड़े सभी पदाधिकारियों को इस टूर्नामेंट का शानदार शुभारंभ कराने के लिए विशेष रुप से धन्यवाद दिया।

Related Articles

error: Content is protected !!