Home Bihar बिहार में पहली बार होने जा रहा स्पोंसरशिप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन, ट्रायल के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

बिहार में पहली बार होने जा रहा स्पोंसरशिप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन, ट्रायल के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

by Khelbihar.com

पटना : बिहार में पहली बार स्पोंसरशिप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन होने जा रहा है। जिसका नाम है यूथ प्रीमियर लीग(YPL)। इसमें आपको पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा व फिर ट्रायल होगा इसके बाद जिनका सिलेक्शन होगा उनको आगे मैच खेलने के लिए मौका मिलेगा और जो इस टूर्नामेंट में टॉप परफ्रोमैंस करेगा उनको एक साल के लिए फुल क्रिकेट किट दिया जाएगा।

YPL राज्य और उच्च स्तर के क्रिकेट के लिए उन्हें बढ़ावा देने के लिए प्रतिभाशाली क्रिकेटरों की तलाश कर रहे हैं। बिहार और उत्तर प्रदेश में क्रिकेट प्रतियोगिता क्रिकेट ट्रायल “यूथ प्रीमियर लीग (YPL)” द्वारा होगा। इसमें उम्र के तहत टूर्नामेंट 14,16,19 उम्र के खिलाड़ी के लिए होंगे।

रजिस्ट्रेशन में 750 रुपये लगेंगे व ट्रायल मैच में खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेगा। चयनित होने के बाद खिलाड़ी को टूर्नामेंट मैच फीस के लिए 3000 रुपये की अतिरिक्त फीस के साथ “यूथ प्रीमियर लीग (वाईपीएल)” के लिए नामांकित किया जाएगा।

लीग शुल्क उन्हें “यूथ प्रीमियर लीग” में राज्य स्तर के लिए खेलने का अधिकार देगा । राज्य स्तरीय क्रिकेट लीग राष्ट्रीय स्तर की नीलामी के लिए उनका टिकट है, फिर सभी चयनित खिलाड़ी “वाईपीएल” के लिए राज्य शिविर में होंगे और सभी चयनित खिलाड़ी “वाईपीएल” के लिए खेलने वाले सीरीज मैचों के लिए एक राज्य से दूसरे राज्य का दौरा करेंगे।

सभी “वाईपीएल” श्रृंखला खेलने के बाद, खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा जिसमें से आठ टीमों के लिए 120 खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी।खिलाड़ी की प्रतिभा और दृढ़ संकल्प उसे स्थान दिलाएगा। चयनकर्ताओं की एक टीम है जो क्रिकेट के क्षेत्र में भविष्य का सितारा बनने वाले सही रत्न को खोजने में माहिर है।

विशेषज्ञ उनका मार्गदर्शन करेंगे और उन्हें सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने के लिए अपनी प्रतिभा खोजने के लिए प्रेरित करेंगे। चयन शिविर में मेंटर प्रत्येक उभरते हुए खिलाड़ी को आसान टिप्स देंगे।हम हर साल टॉप 10 खिलाड़ियों को एक साल की स्कॉलरशिप देंगे।

भाग लेने वाली टीम इस प्रकार हैं

ग्रुप A.                                  ग्रुप B

UP वारियर्स                           Delhi Leopard
Bihar Panthers                  Punjab Champions
Ranchi Tigers                    Haryana Royals
Bengal Cheetahs              Jammu Fighters

ऑफलाईन फॉर्म ऑफिस से प्राप्त कर सकते हैं। पंजीकरण हो रहा हैं।ऑनलाइन के लिए वेबसाइट लांच हो रहा हैं।अधिक जानकारी हेतु दिए गए नंबर पर कॉल कर सकते हैं। 7717755011, 9931814400।

 

Related Articles

error: Content is protected !!