Home Bihar बिहार के बॉबी कुमार वर्ल्ड सेपक टाकरा चैम्पियनशिप में देश का करेंगे प्रतिनिधित्व

बिहार के बॉबी कुमार वर्ल्ड सेपक टाकरा चैम्पियनशिप में देश का करेंगे प्रतिनिधित्व

by Khelbihar.com
  • बिहार के बॉबी कुमार वर्ल्ड सेपक टाकरा चैम्पियनशिप में देश का करेंगे प्रतिनिधित्व
  •  बैंकॉक, थाईलैंड में 8 से 16 जुलाई 2023 तक होगा 36 वां किंग्स कप वर्ल्ड सेपक टाकरा चैम्पियनशिप

पटना 27 जून 2023 :- बिहार के खिलाड़ी बॉबी कुमार, आगामी 8 जुलाई से 16 जुलाई तक बैंकॉक , थाईलैंड में चलने वाले, 36 वें किंग्स कप वर्ल्ड सेपक टाकरा चैम्पियनशिप में देश की टीम के लिए चुने गए हैं । इस बात की जानकारी देते हुए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण ने बताया कि बॉबी कुमार का इस चैम्पियनशिप में राष्ट्रीय सेपक टाकरा रीम में चयन के साथ ही ,सरकार द्वारा विदेश में प्रशिक्षण की सुविधा के अंतर्गत, 17 जुलाई से 30 अगस्त 2023 तक सेपक टाकरा फाउंडेशन ऑफ थाईलैंड द्वारा बैंकॉक में आयोजित प्रशिक्षण शिविर के लिए भी चयन हुआ है । यह बिहार के लिए बहुत ही गर्व की बात है ।

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव श्री पंकज कुमार ने कहा कि बिहार के खिलाड़ी को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलना ना सिर्फ बिहार को गौरवान्वित करने वाला है बल्कि बिहार के दूसरे खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ाने वाला भी है ।

बॉबी कुमार के प्रशिक्षण से लेकर किट सहित सभी आवश्यक सुविधाओं और संसाधनों की व्यवस्था बिहार सरकार और बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा की गई जिसका सुखद परिणाम आज सबके सामने है । वर्ल्ड सेपक टाकरा चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए हम सम्मान के साथ बॉबी कुमार की बिहार से विदाई करेंगे और सफल होकर लौटने पर भव्य स्वागत भी करेंगे । ।

बिहार के कला,संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय तथा अपर मुख्य सचिव श्रीमती हरजोत कौर बम्हरा ने बॉबी कुमार के राष्ट्रीय टीम में चयनित होकर बिहार का नाम रोशन करने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए उन्हें बधाई के साथ भविष्य में निरंतर सफलता के लिए ढेरों शुभकामनाएं दीं तथा भरोसा दिलाया कि बिहार सरकार हमेशा खिलाड़ियों के साथ है तथा उनके सर्वांगीण विकास के लिए हमेशा प्रयासरत और प्रतिबद्ध है ।

Related Articles

error: Content is protected !!