Home Bihar बिहार के अनुज व सुशांत वर्ल्ड वॉलीबाल चैम्पियनशिप भारतीय वॉलीबाल टीम के प्रशिक्षण शिविर में चयनित

बिहार के अनुज व सुशांत वर्ल्ड वॉलीबाल चैम्पियनशिप भारतीय वॉलीबाल टीम के प्रशिक्षण शिविर में चयनित

by Khelbihar.com
  • बिहार के अनुज कुमार सिंह और सुशांत सिंह का वर्ल्ड वॉलीबाल चैम्पियनशिप के लिए भारतीय वॉलीबाल टीम के प्रशिक्षण शिविर में हुआ चयन .
  • – अगस्त में अर्जेन्टीना में होने वाले वर्ल्ड वॉलीबाल चैम्पियनशिप 2023 में देश का प्रतिनिधित्व करने की पूरी संभावना .

पटना, 3 जुलाई 2023:- बिहार के दो प्रतिभवान वॉलीबाल खिलाड़ी अनुज कुमार सिंह और सुशांत सिंह अगस्त में अर्जेन्टीना में होने वाले वर्ल्ड वॉलीबाल चैम्पियनशिप 2023 में भाग लेनेवाली भारतीय टीम के प्रशिक्षण शिविर के लिए चयनित हुए हैं ।

इस बात की जानकारी देते हुए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण ने बताया कि 30 जून और 1 जुलाई को भारतीय खेल प्राधिकरण के बंगलुरु प्रशिक्षण केंद्र में प्रतिभा और प्रदर्शन के आधार पर अंडर19 राष्ट्रीय वॉलीबाल टीम के प्रशिक्षण शिविर के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जा रहा था । इसमें अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के बल पर बिहार के दो प्रतिभावान खिलाड़ी अनुज कुमार सिंह और सुशांत सिंह का चयन हुआ है जो बिहार के लिए बहुत गर्व की बात है ।

इस प्रशिक्षण शिविर से चयनित खिलाड़ी अगस्त महीने में अर्जेन्टीना में होने वाले वर्ल्ड वॉलीबाल चैम्पियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे । हमें पूरा यकीन है कि बिहार के दोनों प्रतिभावान खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में जरूर चुने जाएंगे और बिहार का नाम रोशन करेंगे ।

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव श्री पंकज राज ने कहा कि अनुज और सुशांत के राष्ट्रीय टीम के प्रशिक्षण शिविर में चयन से ना सिर्फ बिहार गौरवान्वित हुआ है बल्कि यहाँ के दूसरे खिलाड़ियों का मनोबल भी काफी ऊंचा होगा तथा उन्हें अपनी विधा में बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी । बिहार सरकार और बिहार राज्य खेल प्राधिकरण यहाँ के खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास के लिए हर संभव प्रयास और सहयोग कर रहा है जिसके परिणामस्वरूप आज बिहार के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए चुने जा रहे हैं और सफल भी हो रहे हैं ।

– अनुज कुमार सिंह और सुशांत सिंह के राष्ट्रीय वॉलीबाल टीम के प्रशिक्षण शिविर में चयनित होने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए बिहार के कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय तथा अपर मुख्य सचिव श्रीमती हरजोत कौर बम्हरा ने दोनों खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई के साथ भविष्य में सफलता के लिए अनंत शुभकामनाएं दीं ।

Related Articles

error: Content is protected !!