Home Bihar मौसम का मिजाज को देखते हुए कंडीशनिंग कैंप के लिए तिथि व आयोजन स्थल की घोषणा जल्द :- कृष्णा पटेल

मौसम का मिजाज को देखते हुए कंडीशनिंग कैंप के लिए तिथि व आयोजन स्थल की घोषणा जल्द :- कृष्णा पटेल

by Khelbihar.com

पटना। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया ( बीसीसीआई) द्वारा आयोजित होने वाली घरेलू सत्र – 2023 -24 को लेकर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ( बीसीए) दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ खिलाड़ियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारियों में जुटी हुई है । जिसके मद्देनजर सर्वप्रथम सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी व विजय हजारे ट्रॉफी में राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले 55 संभावित सीनियर मेंस खिलाड़ियों कि शॉर्टलिस्टेड सूची स्ट्रैंथ एंड कंडीशनिंग कैंप के लिए बीसीए सचिव अमित कुमार द्वारा जारी कर दिया गया है । ये उक्त बातें बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है।

कृष्णा पटेल ने आगे बताया कि बीसीए के मानद सचिव अमित कुमार बिहारी खिलाड़ियों के हित में कई महत्वपूर्ण कार्य कर रहें हैं जो बहुत जल्द धरातल पर दिखाई देगी और कुछ सराहनीय कार्य किए भी जा चुके हैं जिसके फलस्वरूप खिलाड़ियों का सदैव अहित चाहने वाले गिरोह में शामिल लोगों की बौखलाहट स्पष्ट रूप से दिखाई देने लगी है।

सर्वविदित है कि बीसीए सचिव अमित कुमार ने देश के माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिनांक 14/ 09 /2022 को पारित आदेश का अनुपालन व प्रदत्त शक्तियों के तहत बीसीए संविधान व सुसंगत धाराओं (रूल्स एंड रेगुलेशंस) के अनुसार अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए बीसीए के तत्वाधान में विभिन्न आयु वर्ग के घरेलू टूर्नामेंट सत्र 2022-23 का सफलतापूर्वक आयोजन भी संपन्न करा चुके हैं और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के साथ-साथ किसी भी स्थिति- परिस्थिति वश अथवा शारीरिक रूप से अनफिट होने के कारण घरेलू टूर्नामेंट में शिरकत नहीं करने वाले (संतोषजनक प्रमाण पत्र कि उपलब्धता के आधार पर) सीनियर खिलाड़ियों को स्ट्रैंथ एंड कंडीशनिंग कैंप की सूची में शामिल कर सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है।

वहीं अंडर -23 , अंडर -19 सहित अंडर -16 पुरुष वर्ग के खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस डाटा बीसीए के पास संग्रह है और सभी आयु वर्ग के खिलाड़ियों की शॉर्टलिस्टेड सूची कंडीशनिंग कैंप के लिए तैयार किया जा रहा है और सिलसिलेवार तरीके से विभिन्न आयु वर्ग के खिलाड़ियों के लिए आयोजित होने वाली स्ट्रैंथ एंड कंडीशनिंग कैंप में शामिल राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले संभावित खिलाड़ियों की सूची बीसीए सचिव द्वारा जारी किया जाएगा।

जिसके उपरांत मौसम का मिजाज को ध्यान में रखते हुए विभिन्न आयु वर्गो में शामिल खिलाड़ियों का स्ट्रैंथ एंड कंडीशनिंग कैंप की तिथि व आयोजन स्थल की घोषणा उच्च कोटि के चयनकर्ताओं की समिति, कोच, फिजियो एवं ट्रेनर की देख-रेख में सुव्यवस्थित तरीके से बहुत जल्द की जाएगी।क्योंकि बीसीए सचिव द्वारा विभिन्न पदों के लिए पदाधिकारियों की नियुक्ति को लेकर 26 अप्रैल 2023 को आवेदन मांगा जा चुका है। वहीं चयनकर्ताओं को लेकर 13 मई 2023 को आवेदन मांगा जा चुका है।

जिसकी सूचना और विज्ञापन बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की वेबसाइट biharcricketassociations.com पर भी अपलोड है।इसलिए मैं विश्वास के साथ कह रहा हूं कि खेल और खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए हर प्रकार का संवैधानिक कार्य को पूरी इमानदारी के साथ माननीय सर्वोच्च न्यायालय, संविधान, सुसंगत धाराओं (रूल्स एंड रेगुलेशंस) और कानून का अनुपालन करते हुए बीसीए सचिव अमित कुमार कार्य कर रहे हैं।सभी बिहारी खिलाड़ी धैर्य पूर्वक अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करें और भ्रामक अफवाह फैलाने वाले कुछ फेसबुकिया ठेकेदारों व तरह-तरह की भ्रांतियां फैलाने वाले कथावाचकों से अपने आपको दूर रखें अथवा अनदेखा कर किसी प्रकार की प्रतिक्रिया देने से भी परहेज करें।

Related Articles

error: Content is protected !!