Home झारखण्डJHARKHAND डीसीए फ्रेंडशिप कप मैच के साथ ही क्रिकेट सेशन 2022 – 23 का सफल समापन

डीसीए फ्रेंडशिप कप मैच के साथ ही क्रिकेट सेशन 2022 – 23 का सफल समापन

by Khelbihar.com

धनबाद : धनबाद पुलिस इलेवन ने डीसीए फ्रेंडशिप मैच में डीसीए इलेवन को 33 रनों से हरा दिया। इस मैच के साथ ही धनबाद क्रिकेट संघ के सत्र 2022-23 का समापन हो गया। इस सत्र में डीसीए ने 275 घरेलू मैच, जेएससीए के 50 मैच और बीसीसीआइ के दो मैचों का आयोजन किया।

रविवार रात को टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में दूधिया रोशनी में खेले गए फ्रेंडशिप मैच में टास जीतकर पुलिस इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। एसएसपी संजीव कुमार के 60 रनों की अर्धशतकीय पारी और सिंदरी के एसडीपीओ अभिषेक कुमार के 41 रन की मदद से पुलिस इलेवन ने निर्धारित बीस ओवरों में तीन विकेट पर 168 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की। इसके अलावा चंदन कुमार सिंह ने 39 रन बनाए। पीतांबर सिंह खेरवार शून्य पर नाबाद रहे। डीसीए इलेवन की ओर से वेणु गोपाल और सुनील कुमार ने एक-एक विकेट लिए।

बाद में डीसीए इलेवन आठ विकेट पर 135 रन ही बना सका। रत्नेश कुमार सिंह ने 44, धर्मेंद्र कुमार ने 30 और रविजीत सिंह डांग ने 15 रन बनाए। पुलिस इलेवन के विकास कुमार महतो ने 23 पर तीन, संजीव सिंह ने 28 पर दो विकेट लिए। इसके अलावा शिव चंदन, उत्तम महथा और मनीष कुमार ने एक-एक विकेट लिए।

बाद में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में एसएसपी संजीव कुमार ने कहा कि मैच में काफी रोमांच रहा। खेल हमें अनुशासन सिखाता है और साथ ही प्रतिस्पर्धात्मक भावना के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। कहा कि आगे भी हम इसी तरह डीसीए के साथ आपस में खेलते रहेंगे। डीसीए क्रिकेट को बढ़ावा देने में अनुकरणीय कार्य कर रहा है। बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए वह हरसंभव प्रयास कर रहा है। बच्चे मौके का लाभ उठाएं और उच्चे दर्जे के क्रिकेट में धनबाद का नाम रोशन करें। बाद में जेएससीए के कार्यकारिणी सदस्य बिनय कुमार सिंह ने विजेता टीम के कप्तान एसएसपी संजीव कुमार और एसएसपी ने डीसीए के कप्तान उत्तम विश्वास को ट्राफी सौंपा।

मैन आफ द मैच संजीव कुमार को डीसीए के कोषाध्यक्ष ललित जगनानी, बेस्ट बैटर अभिषेक कुमार को डीबीए के कोषाध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल और बेस्ट बालर विकास कुमार महतो को डीबीए के उपाध्यक्ष अशोक पांडेय ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर डीसीए के मनोज कुमार सिंह, ललित जगनानी, बाल शंकर झा, बीएच खान, द्वारिका तिवारी, दिवेन तिवारी, संतोष कुमार सिंह, धर्मेंद्र कुमार, वेणु गोपाल, बीएल पांडेय,सुधीर पांडेय, रत्नेश सिंह, महफूज आलम, अशोक पांडेय, मनीष कुमार,अंपायर मनोरंजन कांजीलाल व भानु प्रताप सिंह, स्कोरर सुधीर राय उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!