Home झारखण्डJHARKHAND सी.के. नायडू ट्रॉफी में त्रिपुरा को एक पारी व 8रन से पराजित कर झारखंड क्वार्टर फाइनल में

सी.के. नायडू ट्रॉफी में त्रिपुरा को एक पारी व 8रन से पराजित कर झारखंड क्वार्टर फाइनल में

by Khelbihar.com

रांची : मनीषी की घातक गेंदबाजी एवं राजनदीप सिंह व साहिल राज की अर्धशतकीय पारी की मदद से चार दिवसीय मैच के दूसरे ही दिन झारखंड की टीम ने त्रिपुरा की टीम को एक परी एवं आठ रनों से पराजित कर कुल सात अंक अर्जित कर ग्रुप में अव्वल रहते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

सेक्टर 4 स्थित बीएसएल क्रिकेट स्टेडियम में झारखंड की टीम ने पहले दिन के स्कोर 174 /4 से आगे खेलना शुरू किया। त्रिपुरा के स्पिन गेंदबाज अमित अली एवं संदीप सरकार की धारदार गेंदबाजी के समक्ष झारखंड की टीम 321 रनों के कुल योग पर ऑल आउट हो गई। पहले दिन के 82 रनों पर नाबाद बल्लेबाज राजनजीत सिंह ने अपने व्यक्तिगत स्कोर में 8 रन और जोड़कर 90 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए।

वहीं 13 रनों पर नाबाद दूसरे बल्लेबाज साहिल राज ने अपना अर्ध शतक पूरा करते हुए 81 रनों के व्यक्तिगत स्कोर प्राप्त हुए। अन्य बल्लेबाजों में कुनैन कुरैशी ने 32 एवं शुभ शर्मा ने 17 रनों का योगदान किया। गेंदबाजी में त्रिपुरा की ओर से अमित अली ने 118 रन देकर 5 एवं संदीप सरकार ने 91 रन देकर चार विकेट चटकाए।

पहली पारी के आधार पर झारखंड की टीम को 184 रनों की बढ़त मिली। दूसरी पारी में त्रिपुरा के बल्लेबाजों ने ठोस शुरुआत की। त्रिपुरा के प्रारंभिक बल्लेबाज सचिन शर्मा एवं नाबारून चक्रवर्ती ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेटों का पतन होता रहा एवं पूरी टीम 49 ओवर में 176 रनों पर सिमट गई ।

बल्लेबाजी में त्रिपुरा की ओर से सचिन शर्मा ने 43 नाबारून चक्रवर्ती ने 37, तन्मय घोष ने 27 , अमित अली ने 22, देवराज दे ने 17 एवं संदीप सरकार ने 12 रन बनाए । गेंदबाजी में झारखंड की ओर से मनीषी ने 46 रन देकर सात एवं ओम सिंह ने 60 रन लेकर दो विकेट लिए ।जबकि कुनैन कुरैशी को एक सफलता मिली। झारखंड की टीम कुल 32 अंकों के साथ अंक तालिका में पहला स्थान प्राप्त किया।

Related Articles

error: Content is protected !!