Home झारखण्डJHARKHAND DPL : ब्लैक रॉयल्स अपने लगातार चार में जीत कर अंक तालिका में टॉप पर पहुंची।

DPL : ब्लैक रॉयल्स अपने लगातार चार में जीत कर अंक तालिका में टॉप पर पहुंची।

by Khelbihar.com
  • आज का पहला मैच ब्लैक रॉयल्स बनाम येलो टाइगर के बीच खेला गया।
  • ब्लैक रॉयल्स ने येलो टाइगर को पांच विकेट से हराया।
  • ब्लैक रॉयल्स अपने लगातार चार में जीत कर अंक तालिका में टॉप पर पहुंची।

पटना : येलो टाइगर के कप्तान परवेज शेख़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।पहले बल्लेबाजी करते हुए येलो टाइगर की पूरी टीम 20 ओवर में 10 विकेट होकर 122 रन ही बन सका।

येलो टाइगर के तरफ से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान परवेज शेख ने 37 गेंद में चार सिक्स और चार चौके की मदद से 51 रन ,मनीष ने 22 गेंद में दो छक्के और एक चौके की मदद से 25 रन बनाएं।ब्लैक रॉयल की तरफ से गेंदबाजी करते हुए संजीव झा ने चार विकेट, अमर कुमार ने दो विकेट, शिवम त्यागी और एमडी साजिद चांद ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्लैक रॉयल्स की टीम ने 16 ओवर एक गेंद में 5 विकेट होकर 123 रन बनाकर जीत हासिल कर लिया।ब्लैक रॉयल के तरफ से बल्लेबाजी करते हुए गौरव शर्मा ने 41 गेंद में तीन छक्के 7 चौकों की मदद से नाबाद 64 रन, कप्तान सुमन भारद्वाज ने 29 गेंद में पांच चौकों की मदद से 34 रन बनाएं।येलो टाइगर के तरफ से गेंदबाजी करते हुए बिट्टू कुमार ने तीन विकेट अमित कुमार और नाज ने एक-एक विकेट लिया।

आज के मैच में ब्लैक रॉयल्स के संजीव झा को शानदार गेंदबाजी करने के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।पहले मैच में अंपायर की भूमिका में नोनू सिंह और अभिषेक कुमार थे वहीं इस स्कोर की भूमिका में अविनाश कुमार थे।

वही डीपीएल का *दूसरा* मैच ब्लू रॉकर्स बनाम पिंक पैंथर के बीच खेला गयाडीपीएल इतिहास का ऋतिकवत्स में सबसे तेज अर्धशतक लगाया 12 गेंद में उन्होंने अपना 50 रन पूरा किया।

दूसरे मुकाबले में पिंक पैंथर ने ब्लू रॉकर्स को पांच विकेट से हराया।ब्लू रॉकर्स के कप्तान आकाश सिंह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्लू रॉकर्स की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन ही बन सका।

ब्लू रॉकर्स के तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सिद्धांत सिंह ने 39 गेंद में एक छक्के चार चौकों की मदद से 38 रन,अंकित बरनवाल ने 24 गेंद में चार चौकों की मदद से 33 रन बनाए।पिंक पैंथर के तरफ से गेंदबाजी करते हुए प्रभाकर पांडे और प्रिंस सिंह ने 3-3 विकेट लिया एम अविनाश और प्रियांशु ने 1-1 विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पिंक पैंथर की टीम ने 16 ओवर 1बोल में 5 विकेट खोकर 160 रन बनाकर जीत हासिल कर लिया।पिंक पैंथर के तरफ से बल्लेबाजी करते हुए रितिक वत्स से 14 गेंद में चार सिक्स और छह चौका की मदद से 50 रन बनाए, और महादेव कुमार ने 34 गेंद खेलकर एक छक्का तीन चौक की मदद से नाबाद 39 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाया।ब्लू रॉकर्स के तरफ से गेंदबाजी करते हुए अंकित ने दो विकेट, अमरेंद्र कुमार,आकाश सिंह और अंकित बरनवाल तीनों ने एक-एक विकेट लिया।

दूसरे मुकाबले में पिंक पैंथर के बल्लेबाज ऋतिक वत्स को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।दूसरे मैच के मुकाबले में अंपायर की भूमिका में इफ्तिकार सेख और हिमांशु कुमार सिंह थे जबकि स्कोरर की भूमिका में अविनाश कुमार।

दोनों फ्लेयरों को आज का मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार देवघर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सभी सम्मानित सदस्यों के द्वारा दिया गया। देवघर क्रिकेट संघ के सचिव विजय झा,वीरेंद्र सिंह,संजय मालवीय,अरविंद किस्कू,हिमांशु सिंह,अभय गुप्ता,राजेश कुमार,राजेश श्रृंगारी,आलोक राज हंस,अनिल झा,नवीन शर्मा, ज्ञान सिंह, अतिकुल रहमान, इफ्तिखार शेख़, कृष्ण कुमार सिंह उर्फ( मिंटू सिंह ,) नीरज सिन्हा, दिनेश पंडित, राजन कुमार मौजूद थे।।ये जानकारी संघ के संयुक्त सचिव सह मीडिया प्रभारी राकेश पांडेय ने दिया।।

Related Articles

error: Content is protected !!