Home झारखण्डJHARKHAND धनबाद को हराकर रांची जेएससीए अंडर-19 एलीट क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मे

धनबाद को हराकर रांची जेएससीए अंडर-19 एलीट क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मे

by Khelbihar.com

धनबाद : रांची ने मेजबान धनबाद को 160 रनों के अंतर से हरा उसे जेएससीए अंडर-19 एलीट क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। इस जीत के साथ ग्रुप बी की अंक तालिका में 12 अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए रांची की टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई है।

वहीं जियलगोरा स्टेडियम में देवघर ने पश्चिम सिंहभूम को पांच विकेट से हराकर इस ग्रुप से अंतिम चार में पहुंचने वाली दूसरी टीम पहुंच गई है। देवघर के साथ धनबाद और गिरिडीह के भी आठ-आठ अंक थे, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर देवघर ने बाजी मार ली।

टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में सन्नी सचिन तिवारी (105 रन, 123 गेंद, चार चौके व चार छक्के) और ऋषिकेश (92 रन, 115 गेंद, आठ चौके) की शानदार बल्लेबाजी की मदद से 50 ओवर में पांच विकेट पर 332 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 211 रन जोड़े। पारी के अंत में प्रिंस सिंह ने 15 गेंदों में चार चौके व चार छक्के की मदद से ताबड़तोड़ नाबाद 46 रन बना डाले। हिमांशु गुप्ता ने 25 और आदर्श गिरि ने 19 रन बनाए। धनबाद की ओर से मोहित राय ने चार विकेट लिए, लेकिन इसके लिए उन्होंने दस ओवर में 89 रन खर्च कर डाले।

बाद में धनबाद की पूरी टीम 43 ओवर में 172 रन पर आउट हो गई। अनुराग सिंह ने 51, सूरज कुमार ने 60, प्रकाश कुमार सिंह ने 16 और हिमांशु ने 16 रन बनाए। शीत कुमार ने 38 पर चार, रोहित कुमार ने आठ पर दो और रौशन कुमार ने 49 पर दो विकेट लिए।

मैन आफ द मैच सन्नी सचिन को पुरस्कार को डीसीए के महासचिव उत्तम वश्विास ने प्रदान किया। इस अवसर पर मैच रेफरी मनोज यादव, डीसीए के संयुक्त सचिव बाल शंकर झा, अंपायर उमेश पाठक व अमित हाजरा, स्कोरर अमित तिवारी उपस्थित थे।

जियलगोरा स्टेडियम में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करती हुई पश्चिम सिंहभूम की टीम 46 ओवर में 171 रन पर आउट हो गई। आशीष तंवर ने 58, तौसीफ अहमद ने 65 रन बनाए। देवघर के सुमंत सिंह ने 20 और अनिकेत शर्मा ने 31 रन देते हुए तीन-तीन विकेट लिए।

बाद में देवघर ने शुभम जयसवाल के 57, अभय सिंह के 41, महादेव राउत के नाबाद 32 रनों की मदद से 43.3 ओवर में पांच विकेट पर 175 रन बना मैच आसानी से जीत लिया। पश्चिम सिंहभूम के वरूण सिंह, हिमांशु सिंह, विशाल साव, सद्धिार्थ अग्रवाल और सन्नी मश्रिा ने एक-एक विकेट लिए।

Related Articles

error: Content is protected !!