Home Bihar स्वतंत्रता दिवस प्रदर्शनी फुटबॉल मैच में बनारस से हारा पटना

स्वतंत्रता दिवस प्रदर्शनी फुटबॉल मैच में बनारस से हारा पटना

by Khelbihar.com

पटना, 16 अगस्त, 2023। पटना फुटबॉल संघ के तत्वावधान में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मंगलवार को राजधानी के वीर कुंवर सिंह पार्क फुटबॉल मैदान पर आयोजित प्रदर्शनी फुटबॉल मैच में बनारस इलेवन ने पटना इलेवन को 4-1 से पराजित किया।

मैच का उद्घाटन पटना के पूर्व महापौर श्याम बाबू राय , एनर्जी योगा के विद्या भूषण सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

इस मैच में खेल के छठे मिनट में आरिफ खान ने गोल कर पटना टीम को बढ़त दिला दी पर इसके बाद बनारस के खिलाड़ियों ने ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिये। हिमांशु राय ने खेल के 34वें मिनट में गोल कर मैच में बराबरी ला दी। पहले हाफ तक मुकाबला 1-1 की बराबरी पर रहा। दूसरे हाफ में राधे रमण ने 67वें, रैन शक्ति यादव ने 79वें और अमित यादव ने 80वें मिनट में गोल कर बनारस एकादश को 4-1 से जीत दिला दी। प्लेयर ऑफ द मैच बने बनारस इलेवन के यशराज थापा को पटना वारियर्स के प्रवीण कुमार के द्वारा 2500/ रूपये का नकद पुरस्कार दिया गया। मैच के रेफरी शशि कुमार सुमन, मोहन कुमार, अभय कुमार और अमरजीत कुमार थे।

मैच समाप्ति के बाद खिलाड़ियों को बिहार फुटबॉल संघ के सचिव सैयद इम्तियाज हुसैन, पूर्व महापौर श्याम बाबू राय, पटना फुटबॉल संघ के अध्यक्ष रामईश्वर प्रसाद, कोषाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद यादव, उपाध्यक्ष श्याम बाबू यादव ने पुरस्कृत किया। सबों का स्वागत पटना फुटबॉल संघ के सचिव मनोज कुमार ने बुके व स्मृति चिह्न देकर किया। इस मौके पर विशेष रूप से बिहार फुटबॉल संघ के सचिव सैयद इम्तियाज हुसैन, खेल पत्रकार इशाउद्दीन एवं अमरनाथ प्रसाद को सम्मानित किया गया। इस मौके पर पटना फुटबॉल संघ के रमेश कुमार शर्मा, राज मिल्क के सत्येन्द्र कुमार, बिहार फुटबॉल संघ के एचआरओ सत्येंद्र कुमार, प्रवीण कुमार, चितरंजन शर्मा, कोच संतोष कुमार सिंह समेत कई गणमान्य व्यक्तित मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!