Home Bihar बीसीए के पदाधिकारियों को करणी सेना का अल्टीमेटम,हिमांशु हरी बने क्रीड़ा महामंत्री

बीसीए के पदाधिकारियों को करणी सेना का अल्टीमेटम,हिमांशु हरी बने क्रीड़ा महामंत्री

by Khelbihar.com
  • बीसीए के पदाधिकारियों को करणी सेना का अल्टीमेटम,
  • क्रिया कलाप में लाएं सुधार नहीं तो
  • रणजी क्रिकेटर हिमांशु हरी बने क्रीड़ा महामंत्री
  • बिहार में क्रिकेट विकास के लिए सड़क पर उतरेगी करणी सेना

पटना, 15 अक्टूबर। श्री राजपूत करणी सेना अब बिहार के खेलों के विकास की गति को तेज करने में अपनी भूमिका अदा करेगी। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के विकास के अलावा खिलाड़ियों को चयन से लेकर अन्य चीजों में होने वाली समस्याओं को दूर करेगी। खास कर खेल में फैले भ्रष्टाचार को लेकर।

इसकी शुरुआत क्रिकेट से होगी। यह घोषणा श्री राजपूत करणी सेना के बिहार प्रदेश इकाई अध्यक्ष अमित सिंह उज्जैन ने रविवार को राजधानी के एक होटल रॉयल बिलिस में आयोजित संवाददाता सम्मलेन में कही।

उन्होंने कहा कि मैं एक क्रिकेटर रहा हूं और मुझे जो जानकारी मिली है उसके अनुसार बिहार क्रिकेट एसोसिएशन में काफी गंदगी फैली हुई है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन द्वारा न तो सही तरीके से क्रिकेट गतिविधियां कराई जा रही हैं और खिलाड़ियों का चयन। सुनने में आया है कि पैसों का बोलवाला है। अब यह नहीं चलेगा।

इसके लेकर हम पहले उचित फोरम पर आवेदन देकर निवेदन देंगे और उसके बाद भी हमारी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो हम सड़क पर क्रिकेटरों के साथ आंदोलन के लिए उतर जायेंगे।उन्होंने वर्तमान समय में बिहार में क्रिकेट का संचालन कर रहे बीसीए के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी से लेकर सभी पदाधिकारी को कहा कि आप अपने क्रिया कलाप में सुधार लाएं। बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बिहार टीम में जगह दें। अगर इन सबों में सुधार नहीं हुआ तो हम आंदोलन के लिए मजबूर हो जायेंगे।

इस कार्यक्रम के दौरान बिहार के लिए रणजी मैच खेल चुके क्रिकेटर हिमांशु हरि को सर्वसम्मति से राजपूत करणी सेना ने क्रीड़ा प्रकोष्ठ का महामंत्री नियुक्त किया है।सेना के प्रदेश संयोजक कुंवर रोहित राजपूत ने कहा कि करनी सेना समाज सेवा के साथ-साथ विभिन्न खेलों में अपना सहयोग लंबे समय से देते आ रही है। कई सम्मान समारोह आयोजित कर प्रतिभावना खिलाड़ियों को सम्मानित किया है। इसलिए सेना ने खेल प्रकोष्ठ का गठन किया है। नवनियुक्त महामंत्री के निर्देशन में क्रिकेट ही नहीं सभी खेलों के विकास के साथ-साथ व्याप्त भ्रष्टाचार को दूर करने में आगे आएगी।

वहीं क्रीड़ा प्रकोष्ठ के महामंत्री हिमांशु हरि ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पहले हम सीएम, डिप्टी सीएम, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदि को पत्र लिखकर क्रिकेट के भ्रष्टाचारों के मामले से अवगत कराएंगे। इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं होती है तो हम सड़क पर उतरेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि आज बिहार के लिए शर्मिंदगी का मौका है कि रणजी जैसे मैचों की मेजबानी हमारे हाथ से जा रही है. क्योंकि हमारे पास इंफ्रास्टक्चर नहीं है।

इस मौके पर मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष शशिकांत सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री अभिषेक चौहान, विशाल राणा, आदित्य राणा, सात्विक सिंह, पृथवी सिंह व सैकड़ों करणी सेना के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में क्रिकेटर आदि मौजूद रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!