Home Bihar सकीबुल गणि के शतक से यंग इलेवन बना मलय बनर्जी(पुलक दा) स्मृति टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट चैंपियन

सकीबुल गणि के शतक से यंग इलेवन बना मलय बनर्जी(पुलक दा) स्मृति टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट चैंपियन

सकीबुल गणि के शतक से यंग इलेवन बना मलय बनर्जी(पुलक दा) स्मृति टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट चैंपियन

by Khelbihar.com

मोतिहारी : इसीडीसीए के तत्वावधान में स्थानीय गाँधी मैदान ग्राउंड-3 पर चल रहे मलय बनर्जी(पुलक दा) स्मृति टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में सकीबुल गनी के दमदार शतक के बदौलत यंग एलेवन क्रिकेट टीम ने हवाईअड्डा क्लब मोतिहारी को एकतरफा मुकाबले में 125 रन से हराकर विजेता का खिताब अपने नाम कर लिया।

ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन ने जानकारी देते हुए बताया की टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी यंग एलेवन क्रिकेट क्लब की टीम निर्धारित 20 ओवर में 223/4 रन का एक बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया जिसमे सकीबुल गनी ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए सात छक्के व नव चौके की मदद से 138 रन बनाये वही अनुपम ने 45 रन व अकील ने 16 रन की पारी खेली। हवाईअड्डा क्रिकेट क्लब के गेंदबाज रितिक ने 2 विकेट जबकि हिमांशु व सत्यम को 1-1 विकेट मिला।

जवाब में खेलने उतरी हवाईअड्डा क्रिकेट क्लब की टीम बड़े स्कोर के सामने दबाव में आ गई तथा टीम निर्धारित 20 ओवर में 98/9 रन का स्कोर ही बना सकी।टीम की ओर से बल्लेबाजी करते हुए अभिजीत 27 रन व सत्यम ने नाबाद 19 रन बनाए।यंग एलेवन क्रिकेट क्लब के गेंदबाजी में सकीबुल गनी ने 3 विकेट जबकि अफ्फान गनी व अमन मिश्रा ने 2-2 विकेट लिया।

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जी के स्पोर्ट्स की तरफ से यंग इलेवन के सकीबुल गनी को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए वरिष्ठ खिलाड़ी विश्वनाथ प्रसाद ने दिया वही टूर्नामेंट के बेस्ट बैट्समैन,बेस्ट बॉलर व मैन ऑफ द सीरीज का खिताब क्रमश: यूसुफ नदीम(सर्विस क्लब),हिमांशु(हवाईअड्डा क्लब) और अभिनव(हवाईअड्डा क्लब) को सचिव रवि राज व संयुक्त सचिव कन्हैया प्रसाद ने संयुक्त रूप से दिया।विजेता टीम के कप्तान अफ्फान गनी को विनर ट्रॉफी इसीडीसीए के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से दिया।आज के फाइनल मैच में अम्पायर की भूमिका इंद्रमोहन व इब्राहिम लोधी ने निभाया। रेहान ने स्कोरर की भूमिका निभाई।कमेंटेटर की भूमिका प्रियांशु श्रीवास्तव ने निभाया।

पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रवि राज ने बताया कि टी-20 टूर्नामेंट के माध्यम से जिला क्रिकेट लीग के लिए एलीट ग्रुप,ग्रुप-ए और ग्रुप-बी के लिए टीमो का निर्धारण कर लिया गया हैं।उन्होंने कहा कि जल्द ही जिला क्रिकेट लीग के मैच भी शुरू किए जाएंगे।

मौके पर इसीडीसीए सचिव रवि राज,संयुक्त सचिव कन्हैया प्रसाद,कोषाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर,क्लब प्रतिनिधि अय्याज अहमद,खिलाड़ी प्रतिनिधि मधुरेन्द्र सिंह व ब्यूटी कुमारी,मीडिया प्रभारी अमित कुमार गुड्डु,टूर्नामेंट कन्वेनर अभिषेक कुमार उर्फ छोटू व गुलाब खान,वरिष्ठ खिलाड़ी विश्वनाथ प्रसाद, रवि कुमार चुटुन,शैलेन्द्र मिश्र बाबा,संत कुमार,राशिद जमाल खान,नवीन गुप्ता,तैयब हुसैन,रहमान खान,गौरव सुमन,आयान मिश्रा,राजीव चौबे सहित खिलाड़ियो व खेलप्रेमियों की उपस्थिति रही।

Related Articles

error: Content is protected !!