Home Bihar गया की टीम का फैज मेमोरियल ट्रॉफी पर कब्जा।

गया की टीम का फैज मेमोरियल ट्रॉफी पर कब्जा।

by Khelbihar.com

बक्सर : 18 वीं फैज मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता का शानदार फाइनल आज गया और मुजफ्फरपुर के बीच खेला गया जिसमें युवराज क्रिकेट क्लब गया ने डी वाई एम क्रिकेट क्लब मुजफ्फरपुर को एक रोमांचक मुकाबले में चार विकेट से पराजित कर चैंपियन ट्रॉफी के साथ-साथ एक लाख रुपए का नगद पुरस्कार जीत लिया।

मरहूम फ़ैज़ अहमद की पुण्यतिथि पर आयोजित फाइनल मुकाबले का शानदार आगाज किला मैदान पर फ़ैज़ अहमद को श्रद्धांजलि देते हुए जदयू के जिलाध्यक्ष अशोक सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुजफ्फरपुर की टीम ने निर्धारित 21 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। जिसमें असफान खान ने शानदार नाबाद 50 रन, आलोक ने 65 रन, राहुल चौधरी ने 19 रनों का योगदान किया शेष बल्लेबाज कुछ खास न कर सके गया की तरफ से शशीम ने 2 जबकि विक्की, शिवम, सूरज एवं अभय ने 1-1 विकेट प्राप्त किया। एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

इसके जवाब में 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गया की टीम ने मैच के आखिरी गेंद पर जीत हासिल कर ली। जिसमें हिमांशु ने 44 रन शशीम राठौड़ ने 37 रन कुंदन शर्मा ने नाबाद 22 रन, गौतम कुमार ने 19, सैफुल्लाह ने 13 तथा यश राज ने 10 रनों का योगदान किया। मुजफ्फरपुर की तरफ से आलोक एवं आशीष ने दो-दो विकेट जबकि राहुल एवं आदित्य ने एक-एक विकेट प्राप्त किया।इस प्रकार 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाकर फाइनल मैच का विजेता गया की टीम बनी।

मैच की समाप्ति पर शानदार पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मंच पर मुख्य अतिथि पूर्व सांसद अरुण कुमार, विधायक विश्वनाथ राम, विधायक अजीत कुशवाहा, विधायक संजय कुमार तिवारी, पूर्व विधायक अखलाख अहमद, पूर्व एमएलसी अजय अलमस्त इत्यादि ने दर्शकों को संबोधित किया। विजेता ट्रॉफी माननीय अरुण कुमार ने गया की टीम के कप्तान यशराज को जबकि उप विजेता ट्रॉफी माननीय संजय कुमार तिवारी ने मुजफ्फरपुर के कप्तान आशीष कुमार को हजारों दर्शकों की मौजूदगी में सोपी।

इसके अलावे विजेता कप्तान को एक लाख का पुरस्कार डॉ तनवीर फरीदी ने जबकि उपविजेता कप्तान को 50000 डॉक्टर सुजीत कुमार ने प्रदान किया। साथ ही मैन ऑफ द सीरीज असफान खान मैन ऑफ द मैच शमीम राठौर बेस्ट बैट्समैन कुंदन शर्मा तथा बेस्ट बॉलर का पुरस्कार आलोक कुमार को दिया गया। इसके साथ ही मैक्स अतिथियों को भूखे साल एवं मंटो देकर सम्मानित किया गया अंपायर कॉमेंटेटर स्कोर आयोजन समिति के सदस्यों ,मीडिया कर्मियों समर्पित कार्यकर्ताओं को उपहार एवं मोमेंट से सम्मानित किया गया।

मैच के दौरान आयोजन समिति के सदस्यों के अलावे डॉ दिलशाद अहमद सुरेश अग्रवाल सेठ छन्नू लाल डॉक्टर सॉन्ग तिवारी मनोज यादव राजेश यादव चक्रवर्ती चौधरी एवं सभी वार्ड पार्षद, कमलेश सिंह, संजय सिंह नरेंद्र ओझा इत्यादि मौजूद थे। अंत में संजय राय और दुर्गा वर्मा ने सभी अतिथियों, दर्शकों एवं खिलाड़ियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related Articles

error: Content is protected !!