Home Bihar स्व. नीरज झा मेमोरियल अनुमंडल स्तरीय इनामी क्रिकेट टूर्नामेंट के पुरस्कार और ड्रेस का अनावरण हुआ।

स्व. नीरज झा मेमोरियल अनुमंडल स्तरीय इनामी क्रिकेट टूर्नामेंट के पुरस्कार और ड्रेस का अनावरण हुआ।

by Khelbihar.com
  • – स्व. नीरज झा मेमोरियल अनुमंडल स्तरीय इनामी क्रिकेट टूर्नामेंट के पुरस्कार और ड्रेस का अनावरण हुआ।
  • – मधुबनी के मेयर अरुण राय और स्व. नीरज झा की पत्नी डॉ. अनिता झा ने अनावरण किया।
  • – मधुबनी जिला के पांच अनुमंडल और मधुबनी टाउन की टीम खेलेगी।

मधुबनी:  जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान और क्रिकेट संचालन समिति के द्वारा दिनांक 26 जनवरी 2024 से स्व. नीरज झा मेमोरियल अनुमंडल स्तरीय इनामी क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन बेलाही (बहरबन), कलुआही के मैदान पे होगा। इस टूर्नामेंट में दिये जाने वाले पुरस्कार और खिलाड़ियों को प्रदान किये जा रहे ड्रेस का अनावरण मधुबनी जिला के मेयर अरुण राय और डॉ अनिता झा (स्व. नीरज झा की पत्नी) ने संयुक्त रूप से किया। अनावरण के शुरुआत में सभी उपस्थित लोगो ने स्व. नीरज झा के फोटो पे माल्यार्पण कर किया।

अनावरण के बाद संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए मेयर अरुण राय ने कहा कि स्व. नीरज जी उनके परम मित्र थे और उनके याद सह सम्मान में मधुबनी जिला क्रिकेट संघ द्वारा जो ये आयोजन किया जा रहा है वो बहुत ही सराहनीय कार्य है।

स्व. नीरज झा की पत्नी डॉ अनिता झा ने बताया कि वो समाज सेवा के साथ साथ खेल का भी बहुत महत्व दिया करते थे। उनके सम्मान में जो ये आयोजन हो रहा है कोशिश रहेगी कि प्रत्येक वर्ष इसे कराया जाये।

श्रीमती अनिता झा ने बताया कि इस टूर्नामेंट का पहला मैच 26 जनवरी को मधुबनी टाउन बनाम मधुबनी सदर के बीच है। 27 जनवरी को जयनगर बनाम बेनीपट्टी, 28 जनवरी को फुलपरास बनाम बेनीपट्टी, 29 जनवरी को मधुबनी टाउन बनाम झंझारपुर, 30 जनवरी को फुलपरास बनाम जयनगर, 31 जनवरी को मधुबनी सदर बनाम झंझारपुर के बीच मैच होगा। पहला सेमीफाइनल 01 फरबरी को और दूसरा सेमीफाइनल 02 फरवरी को होगा ऑफ 04 फरवरी को फाइनल खेला जाएगा।

वहीं टूर्नामेंट समिति के संयुक्त सचिव विजय कुमार झा भोला ने बताया कि इस टूर्नामेंट के सभी मैच रंगीन ड्रेस और उजले गेंद से खेला जायेगा। साथ ही इस टूर्नामेंट के सभी मैच 30 – 30 ओवर का होगा।

मधुबनी जिला क्रिकेट संचालन समिति के संयोजक काली चरण ने कहा कि इस टूर्नामेंट में आकर्षक पुरस्कारो की भरमार है। विजेता टीम और उपविजेता टीम को पुरस्कार राशि भी प्रदान की जायेगी। टूर्नामेंट में प्रत्येक मैच में मैन ऑफ द मैच के अलावा पूरे टूर्नामेंट का बेहतरीन बल्लेबाज, गेंदबाज, मैन ऑफ द सीरीज सहित ढेरों पुरस्कार खिलाड़ियों को प्रदान की जायेगी। इस टूर्नामेंट के प्रदर्शन को जिला अपने आगामी चयन प्रक्रिया में भी तबोजह देगा।
मौके पर पप्पू सिंह, सरोज, पप्पू, हेमंत झा, अनिल कुमार सोनू, राहुल मेहता, जितेंद्र कुमार, मनीष, पंकज, अजय झा मुखिया, ललित झा, दिलीप झा आदि के अलावा बहुत सारे खेल प्रेमी मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!