Home Bihar वेटरन्स की जंग में आनंद प्रताप और ललित शुक्ला चमके

वेटरन्स की जंग में आनंद प्रताप और ललित शुक्ला चमके

by Khelbihar.com

पटना। आज दिनांक 2 मार्च को पटना सिटी स्थित मनोज कमलिया स्टेडियम में पटना के 40 प्लस खिलाड़ियों के बीच मैत्री मैच खेला गया ! इस मैच को ललित शुक्ला के कप्तानी वाले टीम ने गुलरेज XI को बड़े ही रोमांचक मुकाबले में 2 गेंद शेष रहते एक विकेट से पराजित किया।

टॉस जीत कर ललित xi ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया , और गुलरेज XI की शुरुआत अच्छी नहीं रही जब सलामी बल्लेबाज मनोज सिन्हा 10 रन के निजी स्कोर पर आनंद प्रताप की अंदर आती गेंद का शिकार हुए, दूसरी छोर से मनोज झा ने बहुत ही संयम और सूझ बूझ भरी पारी खेली, सुधांशु ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और मात्र 14 गेंद में 30 रन बना डाले।

अली रशीद ने 25, राजेश सिन्हा ने खूबसूरत42 रन बनाये, गुलरेज 12 और अनिल ने 2 रन बनाए। 25 ओवर के मैच में गुलरेज XI ने 6/168 बनाये।गेंदबाजी में आनंद प्रताप ने 1, मनीष मंडल 2, राकेश सिन्हा ने 2 विकेट लिए जबकि रणधीर ने एक खूबसूरत रन आउट किया !

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ललित XI की टीम शुरुआती झटकों से लड़खड़ा गयी जब रंजीत शुन्य पर आउट हुए और रवि भी बिना खता खोले वापस आ गए इसके बाद आनंद प्रताप और राकेश सिन्हा ने मोर्चा संभाला और पारी संभाली, लेकिन 80 के स्कोर पर राकेश सिन्हा 18 रन बनाकर आउट हुए और टीम पुनः लड़खड़ाई, आनंद एक तरफ से डटे रहे जबकि दूसरी छोड़ से विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे।

आनंद प्रताप ने 90 रन बनाए और उनके आउट होते ही टीम की स्थिति गड़बड़ा गयी ! सुमन 0, शशि रंजन 20, बिमल शुक्ला 7, रणधीर 18, के छोटे छोटे योगदान रहे, अंतिम 21 गेंदो में 40 रनों की जरुरत थी जब ललित शुक्ला बैटिंग करने गए और उन्होंने 4 गगनचुम्बी छक्कों की मदद से मात्र 11 गेंदो में 30 नाबाद रन बनाकर मैच का रुख बदल दिया ! विनिंग स्कोर जगजीत ने चौका लगाकर पूरा किया। गेंदबाजी में गुलरेज XI की तरफ से राजेश कुमार 4 विकेट, प्रतीक 3 विकेट, अली रशीद ने एक विकेट लिए।

आनंद प्रताप”बिट्टू” को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया  जबकि बेस्ट विकेटकीपर : शशि रंजन, बेस्ट बॉलर : राजेश सिन्हा, जैगुआर फाउंडेशन से कन्हैया यादव और पूर्व क्रिकेटर दिवाकर कुमार के द्वारा पुरुस्कृत किये गए।।इस अवसर पर चौक थाना से इन्दर कुमार,मनोज कुमार भाजपा किसान प्रकोष्ठ से रंजीत प्रभाकर ने आयोजन के लिए बधाई दी।।

Related Articles

error: Content is protected !!