Home Bihar मिथिला जोन रणधीर वर्मा इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट:रोमांचक मुकाबले में दरभंगा 1 विकेट से जीता

मिथिला जोन रणधीर वर्मा इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट:रोमांचक मुकाबले में दरभंगा 1 विकेट से जीता

by Khelbihar.com

दरभंगा। बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित रणधीर वर्मा इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर- 19 क्रिकेट टूर्नामेंट के (मिथिला जोन) का उद्घाटन शनिवार को नेहरू स्टेडियम लहेरियासराय में किया गया। उद्घाटन मैच में प्रथम दिन दरभंगा ने संघर्षपूर्ण मैच में शिवहर को एक विकेट से पराजित कर दिया।

निर्धारित 50 ओवरों के एकदिवसीय मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेवाजी करते हुए शिवहर जिला की टीम ऑफ स्पिनर अनिकेत राज की फिरकी में फंसकर 32.2 ओवरों में 148 रनों पर सिमट गयी। अनिकेत ने पांच विकेट लिए। शिवहर के बल्लेवाज धीरज सिंह ने सर्वाधिक 25, विकास कुमार ने 22, शिवम झा ने 17 एवं आलोक रंजन ने 15 रन बनाए। दरभंगा के गेंदवाज अनिकेत राज ने सर्वाधिक पांच, मणिकांत यादव ने तीन, अंकित चौधरी एवं आरव झा ने एक-एक विकेट लिए।

जवाब में खेलने उतरी दरभंगा जिले टीम ने 41.2 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाकर मैच जीत लिया। हालांकि एक समय ऐसा भी आया जब दरभंगा के नौ विकेट 125 रनों पर ही गिर चुके थे, लेकिन मणिकांत एवं आरव झा ने दसवें विकेट के लिए 30 रन जोड़कर मैच जिता दिया। मणिकांत ने नाबाद 19 एवं आरव ने नाबाद 14 रन बनाए। इसके अलावा जय शंकर ने 28, अभिषेक महतो ने 24, अंकित राज ने 15 एवं सुंदरम कुणाल ने 14 रन बनाए। शिवहर के गेंदबाज प्रंकुर कृष्णा ने तीन युवराज सिंह एवं प्रिंस सिंह ने दो-दो एवं तथागत आनंद ने एक विकेट लिए।

मैन ऑफ दी मैच दरभंगा के स्पिनर अनिकेत राज को मिला। रविवार को दूसरा मैच सीतामढ़ी एवं शिवहर के बीच खेला जाएगा। मैच के पूर्व टूर्नामेंट का उद्घाटन दरभंगा जिला क्रिकेट संघ के सचिव पवन कुमार सिंह, दरभंगा जिला खेल संघ के सचिव जितेन्द्र सिंह, पूर्व खिलाड़ी अखलाकुर रहमान पप्पू, पूर्व सीनियर खिलाड़ी डॉ. ए.एन. आरजू, बिहार क्रिकेट संघ के पदादिकारी सरदार सुरेन्द्र सिंह, पूर्व सीनियर खिलाड़ी प्रदीप गुप्ता, डीडीसीए के कोषाध्यक्ष आमिर फैजल एवं क्लब प्रतिनिधि रितेश सिंह, राशिद निजाम गुड्डू एवं सुरेन्द्र नारायण सिंह ने संयुक्त रूप से किया।

Related Articles

error: Content is protected !!