Home Bihar बिहार 33वीं राष्ट्रीय सबजूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप के प्री क्वार्टरफाइनल में

बिहार 33वीं राष्ट्रीय सबजूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप के प्री क्वार्टरफाइनल में

by Khelbihar.com
पटना, 1 अप्रैल। बिहार टीम ने 33वीं राष्ट्रीय सबजूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप के प्री क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। स्थानीय पाटलिपुत्र खेल परिसर के इंडोर हॉल में चल रही इस चैंपियनशिप के पूल जी में खेल रही बिहार टीम ने तीन में से दो मैच में जीत हासिल की।चैंपियनशिप के दूसरे दिन खेले मैच में बिहार ने बंगाल को 48-20 से हराया जबकि गोवा से 16-46 से हार गई।

बंगाल बनाम बिहार मैच का उद्घाटन बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रवींद्र शंकरण ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। मैच के दौरान रवींद्र शंकरण ने बिहार टीम की हौसला आफजाई की। बिहार राज्य कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय सिंह ने इनका स्वागत किया।बिहार बनाम बंगाल मुकाबले में बिहार के खिलाड़ी मेहमान टीम पर हर क्षेत्र में भारी पड़ीं। पहले हाफ में बिहार 26-7 से आगे था। दूसरे हाफ में बंगाल ने वापसी करने का पूरा प्रयास किया और कुल 13 अंक हासिल किये। दूसरे हाफ में बिहार ने 22 अंक हासिल किये और 48-20 के अंतर से इस मुकाबले को जीत लिया। इस मैच में बिहार ने तीन बार बंगाल को ऑल आउट किया। बिहार की ओर से  बिहार की ओर से कप्तान खुशी कुमारी, प्रतिभा कुमारी, श्रेया कुमारी, अनुष्का कुमारी, मणि कुमारी ने शानदार खेल दिखाया।

बिहार के अलावा प्री क्वार्टरफाइनल में झारखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली , पंजाब, गोवा, तेलंगाना, महाराष्ट्र, यूपी, तमिलनाडु,असम, उत्तरांचल, राजस्थान और छत्तीसगढ़ ने अपनी जगह पक्की कर ली है।

प्री क्वार्टरफाइनल में बिहार का मुकाबला तमिलनाडु, हरियाणा का मुकाबला हिमाचल प्रदेश, पंजाब का मुकाबला दिल्ली, गोवा का मुकाबला तेलंगाना, यूपी का मुकाबला महाराष्ट्र, असम का मुकाबला उत्तरांचल, राजस्थान का मुकाबला साई और झारखंड का मुकाबला छत्तीसगढ़ से होगा।

अबतक खेले गए अन्य मुकाबलों में उत्तर प्रदेश ने आंध्रप्रदेश को 67-30, असम ने आंध्रप्रदेश को 45-27, चंडीगढ़ ने त्रिपुरा को 40-3, कर्नाटक ने ओड़िशा को 48-33, गोवा ने बंगाल को 44-16, राजस्थान ने मध्यप्रदेश को 62-24, तेलंगाना ने जम्मू-कश्मीर को 73-22, राजस्थान ने मणिपुर को 44-9, हरियाणा ने साई को 31-33, यूपी ने असम को 30-18, छत्तीसगढ़ ने दिल्ली को 46-19,तमिलनाडु ने तेलंगाना को 50-18, पंजाब ने विदर्भ को 35-12,, उत्तरांचल ने कर्नाटक को 40-28, महाराष्ट्र ने ओड़िशा को 59-19, बंगाल ने केरल को40-19, राजस्थान ने हिमाचल को 53-24 से हराया। गुजरात बनाम साई मुकाबला 26-26, उत्तरांचल बनाम महाराष्ट्र मैच 68-68, हिमाचल बनाम मणिपुर मैच 28-28 से ड्रॉ रहा।

आज के मैचों का उद्घाटन राज्य संघों के पदाधिकारी कुलदीप दलाल, विपिन कुमार सिंह, राजेश कुमार, मोतीलाल, किशन लाल, बंसत शर्मा व गणमान्य व्यक्तियों ने किया। सबों का स्वागत बिहार राज्य कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय सिंह ने किया।

Related Articles

error: Content is protected !!