Home बिहार क्रिकेट बिहार में तीन सदस्य एडहॉक कमिटी काम करेंगी:-बीसीसीआई (सीओए)

बिहार में तीन सदस्य एडहॉक कमिटी काम करेंगी:-बीसीसीआई (सीओए)

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना।। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन पर जो गलत कागजातों और गलत तरीको से कामकाज के जो आरोप लगे थे उसके बाद शुक्रवार को बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बिहार में क्रिकेट मामलों की देखभाल करने और चुनाव कराने में मदद प्रदान करने के लिए तीन सदस्यीय पर्यवेक्षी समिति की नियुक्ति करने का निर्णय लिया है।

यह निर्णय दो युद्धरत गुटों के बाद आया है – क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार (CAB) और बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) के दोनों गुटों से कुछ हफ़्ते पहले BCCI के सीईओ राहुल जौहरी से मुलाकात की थी और उसमें तीन कमिटी ने एडहॉक की मांग की थी सिवाय बीसीए(रवि शंकर गुट) के।।

बीसीए पर गलत कामों का आरोप लगा।।

सीओए के निर्देश के तहत, बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने दोनों संघों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की थी। “दोनों पक्षों द्वारा गलत कामों के आरोप थे। हमने दोनों संघों के संस्करणों को सुना। हमारा अंतिम लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि खिलाड़ी पीड़ित न हों और समिति यह सुनिश्चित करेगी कि चीजों का ध्यान रखा जाए, ”बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने स्पोर्टस्टार को बताया।

पिछले कुछ दिन पहले, बीसीए के अध्यक्ष जगन्नाथ सिंह ने सीओए को लिखा था कि बीसीए की अयोग्य घोषित समिति – गोपाल बोहरा और रबी शंकर प्रसाद सिंह के नेतृत्व में – अभी भी बीसीसीआई से संबंधित सभी मामलों में शॉट्स बुला रहे हैं। सीओए को लिखे अपने पत्र में, उन्होंने पैनल से तत्काल कार्रवाई करने को कहा है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “सीओए ने सभी मामलों पर ध्यान दिया और यह निर्णय लिया गया कि स्थिति में सुधार के लिए एक पर्यवेक्षी समिति का गठन किया जाना चाहिए।”

24 सितंबर से शुरू होने वाले घरेलू सीज़न के साथ, बिहार के खिलाड़ी बोर्ड द्वारा अनुमोदित टूर्नामेंटों में बीसीसीआई के तत्वावधान में खेलने की संभावना रखते हैं, कुछ ऐसा जो 2014 से राजस्थान में हो रहा है। वहां एक तदर्थ समिति की देखरेख होती है। क्रिकेट के मामले।

Related Articles

error: Content is protected !!