Home बिहार क्रिकेट बिहार क्रिकेट को चलाने के लिए स्वतंत्र होंगे बीसीसीआई के सुपरवाइजर कमिटी ।

बिहार क्रिकेट को चलाने के लिए स्वतंत्र होंगे बीसीसीआई के सुपरवाइजर कमिटी ।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना।। बीसीसीआई के सीओए ने बीसीए की देखरेख और ताजा चुनाव कराने के लिए तीन सदस्यीय स्वतंत्र पर्यवेक्षी समिति नियुक्त की इसकी जानकारी कल सीओए ने प्रेस में दी थी।।

मिली जानकारी के अनुशासन तथा सूत्र ने कहा, बिहार में खेल को सही तरीके से चलाने के अलावा स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए यह जरूरी है कि बीसीए के प्रबंधन को स्वतंत्र पर्यवेक्षी समिति की निगरानी और नियंत्रण में रखा जाये।।

पर्यवेक्षक समिति में हुई इस सदस्य की नियुक्ति

पर्यवेक्षक समिति की अध्यक्षता आलोक कुमार (बीसीसीआई, एसीयू) करेंगे जबकि अलविन गायकवाड़ (बीसीसीआई क्रिकेट संचालन) और संदीप वागले (बीसीसीआई वित्त) इसमें अन्य दो सदस्य होंगे।


क्या-क्या अधिकार होंगे नियुक्त समिति के पास

बताया जा रहा है कि जो तीन सदस्य समिति नियुक्त की गई है उनके पास बीसीए की कार्यप्रणाली को सही रख सके, उनके पास निर्वाचन अधिकारी, लोकपाल और आचरण अधिकारी की नियुक्ति के भी अधिकार होंगे।

समिति के पास चयनकर्ताओं, टीम अधिकारियों और मैच अधिकारियों को नियुक्त करने का भी अधिकार होगा। साथ ही यह बीसीसीआई द्वारा दिये गये फंड के उपयोग की जांच के लिए ऑडिटर भी नियुक्त करेगी।


अगर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन सुपरवाइजरी कमेटी को सहयोग करने में असफल रहा तो तत्काल प्रभाव से बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के मेंबरशिप को खत्म कर देगा और बीसीसीआई अपने नेतृत्व में लेकर में बिहार में क्रिकेट को चलायेगा।।

अब देखना है कि क्या बिहार में हो रहे क्रिकेट में कोई सुधार होगा, आपको बता दे कि बीसीसीआई ने यह कदम इसलिए लिया है क्योंकि बिहार क्रिकेट में हो रहे दिन पर दिन भर्ष्टाचार की खबरों ने जोड़ ले लिया था इसकी जानकारी बहुत दिनों से बीसीसीआई को थी।जिसको लेकर अंत मे बीसीसीआई ने बिहार में क्रिकेट सुधारने के लिए सुपरवाइजर को नियुक्त किया।।

Related Articles

error: Content is protected !!