Home बिहार क्रिकेट SGFI अंडर-19:-पू.चम्पारण और सिवान जिला की टीम फाइनल में ,

SGFI अंडर-19:-पू.चम्पारण और सिवान जिला की टीम फाइनल में ,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Motihari::SGFI अंडर-19 (बालक) राज्यस्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मैच में ग्राउंड-1 पर पू.चम्पारण ने प. चम्पारण को आसानी से 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए प. चम्पारण की टीम 23.1ओवर में सिर्फ 62 रन ही बना सकी।प.चम्पारण के तरफ से सिर्फ दो बल्लेबाज श्रीकांत 13 व गौतम 10 रन ही दहाई का स्कोर पार कर सके।पू.चम्पारण के तरफ से उज्जवल,विवेक,ओजस और दिलीप ने 2-2 विकेट तथा जुल्फिकार ने 1 विकेट लिए।लक्ष्य का पीछा करने उतरी पू.चम्पारण की टीम ने मात्र 14.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 63 रन बनाकर मैच 7 विकेट से जीत लिया।पू.चम्पारण के टीम की ओर से आशीष ने 22 व जुल्फिकार ने नाबाद 17 रन बनाए।प.चम्पारण के तरफ से रवि ने 2 और सुमित ने 1 विकेट लिया।मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हरफनमौला प्रदर्शन के लिए जुल्फिकार को दिया गया।मैंच में अम्पायर की भूमिका में स्टेट पैनल के राजीव कमल मिश्रा(बक्सर) व रवि कुमार(मुज.) रहे।

ग्राउंड-2 में दूसरे सेमीफाइनल में सिवान ने गया को 98 रन से करारी शिकस्त दी।टॉस जीतकर पहले खेलते हुए सिवान की टीम मैन ऑफ द मैच उत्कर्ष के 43 व मनीष के 40 रन के बदौलत 25 ओवर में 141/6 का स्कोर बनाया।लक्ष्य का पीछा करने उतरी गया कि टीम सिवान के गेंदबाज आरिफ के 3 व विशाल के 2 विकेट के बदौलत 14.1 ओवर में सिर्फ 43 रन पर ही सिमट गई।गया का एकमात्र बल्लेबाज सन्नी (13रन) ही दहाई का स्कोर पार कर सके।मैच में अम्पायर की भूमिका में वेदप्रकाश व मो.कुदुस(दोनों स्टेट पैनल अम्पायर, पू.चम्पारण) ने निभाया।

कला संस्कृति व युवा विभाग बिहार सरकार, खेल-प्राधिकरण पटना,ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन व जिला प्रशासन पू.चम्पारण के तत्वधान में चल रहे इस टूर्नामेंट सेमीफाइनल मुकाबले के अवसर पर खेल पदाधिकारी राजेन्द्र कुमार, ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजु कुमार सिंह,उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर,सचिव ज्ञानेश्वर गौतम,संयुक्त सचिव प्रदीप नंदन शर्मा,कोषाध्यक्ष मनोज कनौजिया,

चीफ मैनेजर प्रकाश कुमार कन्हैया,मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,कन्वेनर गुलाब खान,वरिष्ठ खिलाड़ी सह हेमन टीम के भूतपूर्व कप्तान राशिद जमाल खान,हरेन्द्र कुमार, विशाल कुमार, संजय वर्मा, पंकज वर्मा,हीरालाल कुमार, मनोज कुमार, राजीव कुमार, सुजाता कुमारी सहित खेल-प्रेमियों की उपस्थिति रही।मैच में स्कोरर की भूमिका में आयुष और आदित्य रहे।ज्ञात हो कि इन सभी मैच के मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जी. के. स्पोर्ट्स के द्वारा दिया जा रहा हैं।कल का फाइनल मुकाबला आज के दोनों सेमीफाइनल मैच के विजेता टीम पू.चम्पारण और सिवान के बीच खेला जाएगा।

Related Articles

error: Content is protected !!