Home Bihar district leagues मगध विश्वविद्यालय अंतर महाविद्यालय क्रिकेट(पुरुष)टूर्नामेंट में गया कॉलेज,गया बना चैंपियन।

मगध विश्वविद्यालय अंतर महाविद्यालय क्रिकेट(पुरुष)टूर्नामेंट में गया कॉलेज,गया बना चैंपियन।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Gaya:-गया कॉलेज,गया के खेल परिसर प्रांगण में शुक्रवार की सुबह मगध विश्वविद्यालय अंतर महाविद्यालय क्रिकेट (पुरुष) प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला का आयोजन गया कॉलेज, गया और मिर्ज़ा ग़ालिब,कॉलेज के बीच किया गया।

जिसमें ओवरऑल चैंपियन गया कॉलेज,गया की टीम रही।
फाइनल मुकाबला के बतौर मुख्य अतिथि मगध विश्वविद्यालय,बोधगया के कुलपति प्रो.(डॉ) राजेन्द्र प्रसाद मौजूद रहे।मौके पर गया कॉलेज,गया प्राचार्य डॉ दिनेश प्रसाद सिन्हा ने कुलपति को बुक्के व शॉल देकर स्वागत किया।
फाइनल क्रिकेट मैच में गया कॉलेज,गया टॉस जीत कर फील्डिंग करने का निर्णय लिया और मिर्ज़ा ग़ालिब,कॉलेज को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया।

मिर्ज़ा ग़ालिब,कॉलेज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 87 पर आलआउट होकर गया कॉलेज,गया को 88 रनों का लक्ष्य दिया।एम.जी कॉलेज से शानदार बैटिंग का प्रदर्शन करते हुए छात्र राजकुमार ने 33 रन बनाया।वही विपक्ष टीम के अभिनंदन कुमार ने 4 ओवरों में 7 रन लेकर 3 विकेट झटके।वही दूसरी ओर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष संजय कुमार सिंह उर्फ़ चुन्नू और सीनियर छात्र ने बहुत ही बेहतरीन अंदाज़ में फाइनल मैच में कमेंट्री करते दिखे।


खेल-कूद प्रभारी अंजनी कुमार ने बताया कि लक्ष्य का पीछा करते हुए गया कॉलेज,गया ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए 13.3 ओवरों में 2 विकेट खोकर 88 रन बनाकर फाइनल मुकाबला में जीत हासिल किया और कहा कि ओपनिंग साझेदारी
विक्की रंजन और शिवम दीप द्वारा 74 रनों की पारी खेली गई।अंतर महाविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता में मैच ऑफ दी सीरीज़ मैच ऑफ दी सीरीज़ बल्लेबाज़ी में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए शिवम दीप वैभव को चुना गया।जिसने
दो मैचों में 80 रन बनाये।

वही फाइनल मैच में मैन ऑफ दी मैच अभिनंदन कुमार को मिला।जिसने 4 ओवरों में 7 रन लेकर 3 विकेट झटके।
इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद कुलपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खेल खेलने से युवाओं का मानसिक विकास होता है।मौके पर प्राचार्य डॉ दिनेश प्रसाद सिन्हा ने बताया कि खेल-कूद के क्षेत्र में गया कॉलेज,गया हमेसा उतकृष्ट प्रदर्शन करते आए है और कॉलेज का नाम जिला स्तरीय और राज्य स्तरीय पर नाम रोशन किया है।


पुरस्कार वितरण मगध विश्वविद्यालय कुलपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद के द्वारा विजेता और उपविजेता टीमों के सभी खिलाड़ियों को प्रशस्ति-पत्र व मेडल और विजेता व उपविजेता टीमों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।
मंच का देखरेख एम.ए के छात्र सूरज राउत ने किया।निर्णायक मंडल के रूप में कमल कोच विश्वजीत कुमार,विनय कुमार,मनोज,कुमार,मुकेश कुमार,दीपक मौजूद रहे।


इस अवसर पर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष संजय कुमार सिंह उर्फ़ चुन्नू,खेल-कूद अध्यक्ष प्रो. विनोद कुमार सिंह,छात्र यश वर्मा,अश्विनी कुमार,रजनीकांत, गौरव,विशाल सिंह,अभिषेक राज ने सफल प्रतियोगिता में अहम भूमिका निभाई।

Related Articles

error: Content is protected !!