Home Bihar बालक वर्ग में  रोहन एवं तबशिर जबकि बालिका वर्ग में गरिमा एवं मरियम संयुक्त रूप से शीर्ष पर।

बालक वर्ग में  रोहन एवं तबशिर जबकि बालिका वर्ग में गरिमा एवं मरियम संयुक्त रूप से शीर्ष पर।

by Khelbihar.com

पटना 28 दिसंबर: अखिल बिहार शतरंज संघ के तत्वाधान में चल रही बिहार राज्य जूनियर शतरंज प्रतियोगिता के तीसरे दिन आज पांचवे चक्र की समाप्ति के बाद बालक वर्ग में  किशनगंज के रोहन कुमार एवं पटना के तबशिर आलम 4.5 अंकों के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर चल रहे हैं।

वही 4 अंकों के साथ सौरभ कुमार ,अमृत रौनक, मुकेश कुमार , अनिकेत रंजन एवं शुभम कुमार 4 अंकों के साथ संयुक्त रुप से दूसरे स्थान पर चल रहे हैं।

बालिकाओं के वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त पूर्णिया की गरिमा गौरव एवं मुजफ्फरपुर की मरियम फातिमा 3.5 अंकों के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर चल रही हैं जबकि पटना की भाव्या वर्मा एवं गया की परी सिन्हा 2.5 अंको के साथ दूसरे स्थान पर चल रही हैं ।

आज पांचवें चक्र के मुकाबले में बोर्ड नंबर 1 पर सफेद मोहरों से खेलते हुए किशनगंज के रोहन कुमार ने पटना के पीयूष कुमार को सिसिलियन पॉलसन के खेल में 60 चालों में मात कर दिया। वही दो नंबर बोर्ड पर काले मोहरों से खेलने के बावजूद पटना के तबशिर आलम ने सिसिलियन पद्धति का उपयोग करते हुए 44 सालों में पटना के ही रूपेश रामचंद्र को बाजी छोड़ने पर मजबूर कर दिया ।

वही बालिकाओं के वर्ग में संयुक्त रूप से शीर्ष पर चल रही गरिमा गौरव एवं मरियम फातिमा ने आपसी सहमति से बाजी ड्रा कर ली जबकि दूसरे एवं तीसरे बोर्ड पर क्रमशः भाव्या वर्मा ने उषा आर्या को एवं गया की परी सिन्हा ने अदीबा उल्ला को पराजित कर संयुक्त रुप से खुद को दूसरे स्थान पर बनाए ।

प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक नंदकिशोर के अनुसार कल प्रतियोगिता का अंतिम चक्र सुबह 9:00 बजे से खेला जाएगा एवं पुरस्कार वितरण दोपहर 1:00 बजे संपन्न होगा। पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी श्री रविंद्र शंकरण होंगे ।

प्रतियोगिता में खेले गए आज के  मुख्य परिणाम इस तरह रहे:-
रोहन कुमार किशनगंज 4.5 ने पीयूष कुमार पटना 3.5 को,
मोहम्मद शब्बीर आलम 4.5 ने रुपेश रामचंद्र 3.5 को ,
सौरभ कुमार किशनगंज 4 ने देवराज पटना 3 को ,
अमृत रौनक मुजफ्फरपुर 4 ने प्रशांत कुमार सिंह खगड़िया 3 को , मुकेश कुमार किशनगंज 4 ने अनिकेत रंजन बेगूसराय 3 को , शुभम कुमार खगड़िया 4 ने विशाल शर्मा पटना 2.5 को पराजित किया।
बालिका वर्ग के मुख्य परिणाम इस तरह रहे :
मरियम फातिमा मुजफ्फरपुर 3.5 एवं गरिमा गौरव पूर्णिया 3.5 की बाजी ड्रॉ रही जबकि, भाव्या वर्मा पटना 2.5 अंक ने उषा आर्या पटना 2 को,परी सिन्हा गया 2.5 ने अदीबा उल्ला पटना 1.5 कोमल सिंह मुस्कान 2 ने धन्वी कर्मकार किशनगंज 1 को  पलक सिन्हा गया 1.5 ने अंकिता राज को हराया

Related Articles

error: Content is protected !!