Home बिहार क्रिकेट प्रथम अंतर राज्य स्तरीय वशिष्ठ नारायण स्मृति क्रिकेट कप टूर्नामेंट का आयोजन ऊर्जा स्टेडियम में,

प्रथम अंतर राज्य स्तरीय वशिष्ठ नारायण स्मृति क्रिकेट कप टूर्नामेंट का आयोजन ऊर्जा स्टेडियम में,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna: आज दिनांक 19 दिसंबर 2019 को अंबेडकर पथ पटना में महान गणितज्ञ स्वर्गीय वशिष्ठ नारायण सिंह जी की स्मृति पर बनाई गई महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण स्मृति फाउंडेशन से जुड़े पदाधिकारी सहित कई खेल प्रेमी व पूर्व खिलाड़ियों की एक बैठक आहूत की गई जिसकी अध्यक्षता धर्मवीर पटवर्धन ने किया .

वहीं इस फाउंडेशन से जुड़े सभी सदस्यों की सर्वसम्मति से अध्यक्ष धर्मवीर पटवर्धन को इस स्मृति फाउंडेशन का विस्तार करने के लिए अधिकृत किया गया ! इस बैठक में महान गणितज्ञ स्वर्गीय वशिष्ठ नारायण सिंह जी की याद में बिहार के प्रतिभाशाली क्रिकेट खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए हर वर्ष अंतर राज्य स्तरीय वशिष्ठ नारायण स्मृति क्रिकेट कप टूर्नामेंट का आयोजन कराने का निर्णय लिया गया।

इस प्रतियोगिता का सफल आयोजन कराने के लिए विभिन्न मुद्दों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। अंतर राज्य स्तरीय वशिष्ठ नारायण स्मृति क्रिकेट कप टूर्नामेंट का आयोजन पटना के उर्जा स्टेडियम में कराया जाएगा जो बीसीए से मान्यता प्राप्त होगी जिसकी स्वीकृति के लिए इस फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रयासरत हैं इस प्रतियोगिता में कुल 8 टीमें भाग लेगी! जिसमें कम से कम दो टीम बिहार राज्य के बाहर के होंगे जिन्हें इस प्रतियोगिता में खेलने का अवसर दिया जाएगा वहीं बिहार से जितनी टीमें बनेगी उसमें बिहार के प्रतिभाशाली सीनियर और अंडर-17 व अंडर-19 के क्रिकेट खिलाड़ियों को चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा और चयनित खिलाड़ियों को ही.

इस प्रतियोगिता में खेलने का मौका दिया जायेगा ! जिसके चयनकर्ता पूर्व रणजी क्रिकेटर होंगे उसमें से दो चयनकर्ता बिहार राज्य के बाहर के होंगे ! इस प्रतियोगिता का भव्य उद्घाटन बिहार के महामहिम राज्यपाल महोदय के कर कमलों द्वारा कराने का प्रयास किया जा रहा है महामहिम का समय मिलते ही इस प्रतियोगिता का आयोजन किए जाने की तिथि की घोषणा कर दी जाएगी। वहीं इस प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबला में पुरस्कार वितरण के लिए भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज विरेंद्र सेहवाग को बुलाने के लिए फाउंडेशन प्रयासरत है जो इस प्रतियोगिता में मुख्य आकर्षण का केंद्र होंगे इस प्रतियोगिता के विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी के साथ-साथ सम्मानजनक नगद राशि भी देने का प्रयास है.

इस प्रतियोगिता का सीधा प्रसारण दूरदर्शन और कशिश न्यूज़ पर कराए जाने के लिए अध्यक्ष प्रयासरत हैं। इस बैठक में अध्यक्ष धर्मवीर पटवर्धन ने संतोष कुमार को आयोजन सचिव और योशिता पटवर्धन को संयुक्त सचिव के पद पर मनोनीत किया और बीसीए मीडिया कमेटी के पूर्व सदस्य सह छात्र जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व क्रिकेटर कृष्णा पटेल को मीडिया कमेटी का गठन करने के लिए अधिकृत किया गया।

इस बैठक में अध्यक्ष धर्मवीर पटवर्धन, महासचिव आशीष सिन्हा पूर्व रणजी क्रिकेटर , वर्तमान मीडिया प्रभारी कृष्णा पटेल , आयोजन सचिव संतोष कुमार, सदस्य राजीव रंजन, चंदन कुमार चंचल, युवराज मुकुंद, सन्नी कुमार , राज सिन्हा ,अमित कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे जिसकी पुष्टि करते हुए महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण स्मृति फाउंडेशन के वर्तमान मीडिया प्रभारी कृष्णा पटेल ने यह विस्तृत जानकारी दी।

Related Articles

error: Content is protected !!