Home Bihar district leagues रणजी ट्रॉफी:-बाबुल कुमार के शतक और शशीम राठौर के अर्दश्तक से ठोस शुरुआत

रणजी ट्रॉफी:-बाबुल कुमार के शतक और शशीम राठौर के अर्दश्तक से ठोस शुरुआत

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna:बाबुल कुमार (नाबाद 131 रन, 253 गेंद, 14 चौका) के शानदार शतक और शशीम राठौर (69 रन, 137 गेंद, 10 चौका) के साथ हुई 155 रनों की साझेदारी की बदौलत बिहार ने गोवा के खिलाफ बुधवार से शुरू रणजी मुकाबले में ठोस शुरुआत की है। पहले दिन की खेल समाप्ति के समय बिहार ने 85 ओवर में बहार ने पांच विकेट पर 260 रन बना लिये हैं। बाबुल का साथ विकास रंजन 13 रन बना कर दे रहे थे।

राजधानी के मोइनुल हक स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टॉस गोवा ने जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पारी की शुरुआत इंद्रजीत कुमार और कुमार निशांत ने की। अभी टीम का स्कोर 5 रन ही हुआ था कि निशांत के रूप में पहला झटका लगा। निशांत बिना खाता खोले लक्ष्य गर्ग की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। निशांत के बाद आये कुमार मृदुल भी ज्यादा देर तक विकेट नहीं टिक पाये और मात्र तीन रन बना कर चलता हुए।

कुमार मृदुल को समर कादरी की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। इसके बाद बाबुल कुमार और इंद्रजीत ने पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों के बीच 34 रनों की साझेदारी हुई। 44 रन पर बिहार को तीसरा झटका इंद्रजीत के रूप में लगा। इंद्रजीत को फ्लेक्सि एलमो ने बोल्ड आउट किया। इंद्रजीत ने 38 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 24 रन बनाये।

लड़खड़ाते बिहार को संभाला बाबुल कुमार और शशीम राठौर ने। चंडीगढ़ के खिलाफ दोनों पारियों में खाता नहीं खोलने वाले शशीम राठौर और बाबुल कुमार ने सुझबुझ के साथ खेलना शुरू किया। चायकाल तक बिहार ने 61 ओवर में तीन विकेट पर 193 रन बना लिये। इस समय शशीम राठौर 66 और बाबुल 92 रन बना कर खेल रहे थे। चाय के बाद टीम के स्कोर में छह रन जुटे और बिहार को चौथा झटका फ्लेक्सि एलेमो ने शशीर राठौर को अमूल्य पांडेरकर के हाथों कैच करवा कर दे दिया। शशीम राठौर ने 147 गेंदों में दस चौकों की मदद से 69 रन बनाये। शशीम ने अपना अर्धशतक 78 गेंद खेल कर पूरी की।

शशीम के आउट होने के बाद बाबुल का साथ उपकप्तान रहमतुल्लाह आये। इन दोनों के बीच 26 रनों की साझेदारी हुई। रहमतुल्लाह को अमूल्य ने आउट किया। वे 24 गेंद में 10 रन बना कर आउट हुए। गोवा की ओर से फ्लेक्सि अलेमो ने 48 रन देकर दो, एच परव ने 28 रन देकर 1 और लक्ष्य गर्ग ने 33 रन देकर एक विकेट चटकाये।

Related Articles

error: Content is protected !!