Home Bihar Cricket News, अरवल लीग: अमन की कप्तानी पारी से तक्षशिला की लगातार तीसरी जीत

अरवल लीग: अमन की कप्तानी पारी से तक्षशिला की लगातार तीसरी जीत

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Arwal: अरवल जिला क्रिकेट संघ के तत्वाधान में ए डी सी ए खेल मैदान, झुनाठी पर चल रहे सद्भावना कप जिला क्रिकेट लीग में रविवार को खेले गए मैच में तक्षशिला एस सी ने कृष्णा एस सी को 95 रनों से हरा दिया। कुहासे के कारण मैच देरी से शुरू हुई और अंपायर द्वारा 32 – 32 ओवर का निर्धारित की गई।

सुबह तक्षशिला के कप्तान अमन राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। तक्षशिला के दोनों सलामी बल्लेबाज अतुल विजय (20 रन) तथा रौनक कुमार (23 रन) ठोस शुरुआत की तथा पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये अमन ने लीग का अपना दूसरा अर्धशतक जड़कर टीम का स्कोर निर्धारित 32 ओवर में 8 विकेट खोकर 196 रन तक पहुँचाया। अमन ने 74 गेंदों में 7 चौके एवं 1 छक्का की मदद से 75 रन बनाए। इसके अलावा नीतीश ने 13 रनों के योगदान दिया। कृष्णा की खराब गेंदबाजी तथा क्षेत्ररक्षण के चलते अतिरिक्त के रूप में 42 रन मिले। गेंदबाजी में अमानत अली एवं विक्की ने 2 – 2 तथा रविशंकर, सचिन एवं संजीत ने 1 – 1 सफलता हासिल की। एक खिलाड़ी रनआउट हुआ।

जबाव में खेलने उतरी कृष्णा की टीम ने विक्की (13 रन) तथा रवि (14 रन) के साथ सधी हुई शुरुआत की परंतु अभी टीम का स्कोर 30 ही पहुंचा था कि दोनों सलामी बल्लेबाज आउट हो गए। इसके बाद सचिन के अलावा कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिकने की कोशिश नहीं की और पूरी टीम 22.4 ओवर में 101 रन बनाकर आउट हो गयी। सचिन कुमार ने सबसे अधिक 30 रनों के योगदान दिया। गौरव ने भी 15 रन बनाए। गेंदबाजी में सबसे अधिक तेज गेंदबाज आशुतोष ने 3, हिमांशु, सौरभ सुमन तथा अतुल ने 2 – 2 और पीयूष कुमार ने 1 विकेट चटकाए।

अमन राज को उनके अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। आज के मैच में निर्णायक की भूमिका दीपक कुमार तथा आलोक कुमार ने निभाई और स्कोरर शुभम कुमार थे। इस मौके पर संघ के सचिव धर्मवीर पटवर्धन, राम रमैया, लव कुमार, पवन कुमार, रंधीर कुमार आदि मौजूद रहे। कल का मैच आर ए एस बनाम शांतिपुरम एस सी खेल जाएगा।

Related Articles

error: Content is protected !!