Home Bihar Cricket News, भागलपुर लीग:-कुणाल के अर्दश्तक व विनय कुमार के पंच से भागलपुर क्रिकेट एकेडमी फ़ाइनल में।

भागलपुर लीग:-कुणाल के अर्दश्तक व विनय कुमार के पंच से भागलपुर क्रिकेट एकेडमी फ़ाइनल में।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Bhaglpur: जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित भागलपुर जिला ‘बी’ डिवीजन क्रिकेट लीग में मंगलवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में भागलपुर क्रिकेट एकेडमी ने खरमनचक क्रिकेट क्लब को 103 रनों से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया।

बुधवार को सुबह 9:30 बजे से सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में भागलपुर क्रिकेट एकेडमी और टीएनबी शिवपुनम के फाइनल मैच खेला जाएगा। फाइनल खेलने वाली ये दोनों टीमें अगले वर्ष होने वाले भागलपुर जिला क्रिकेट ‘ए’ डिवीजन लीग 2020-21 में भाग लेगी।

मैच का टॉस खरमनचक क्रिकेट क्लब ने जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। निर्धारित 30 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भागलपुर क्रिकेट एकेडमी की टीम 30 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 191 रनों का स्कोर खड़ा किया।

टीम की ओर से बल्लेबाजी में कुणाल कर्ण ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 56 गेंदों पर 9 चौके की मदद से 51 रनों की शानदार पारी खेली। रक्षेंद्र रूद्र ने चार बेहतरीन चौके की मदद से 31 रनों की लाजवाब बल्लेबाजी की। कप्तान आकाश ने नाबाद 23 रनों की उपयोगी पारी खेली। अंकुश कुमार ने 21 रनों का योगदान दिया। मो. सिद्धिकी ने 16 रन बनाए। खरमनचक क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी में प्रीतम यादव व ऋषभ कुमार सिंह ने क्रमशः 3-3 विकेट लिये। गौरव मानस ने दो विकेट झटके।

192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी खरमनचक क्रिकेट क्लब की टीम 22 ओवर में 88 रनों पर ऑल आउट हो गई। बल्लेबाजी में कृष्णा ने सर्वाधिक 17 रन बनाए। सत्यम ने 14 रन, ऋषभ ने 12 रन व गौरव मानस ने 11 रनों का योगदान दिया। भागलपुर क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में विनय कुमार ने 6 ओवर में 28 रन देकर पांच महत्वपूर्ण विकेट लिया। मो.सिद्दिकी ने 4 ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लिये। आर्यन आनंद और आदर्श कुमार ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।

भागलपुर क्रिकेट एकेडमी के आदर्श कुमार ने फील्डिंग में अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक बेहतरीन कैच लपका। अंपायर की भूमिका अनिल गुप्ता और धर्मजय ने निभाई। स्कोरर अंकित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!