Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बड़ा फैसला” गेंद चमकने के लिए लार या पसीने के इस्तेमाल पर बैन लगेगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बड़ा फैसला” गेंद चमकने के लिए लार या पसीने के इस्तेमाल पर बैन लगेगा।

by Khelbihar.com

खेलबिहार.कॉम

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में कोरोनावायरस संकट के बाद एक बार जब क्रिकेट दोबारा से शुरू होगा तो गेंद को चमकाने के लिए लार या पसीने के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया जाएगा। महामारी के बाद खेलों की वापसी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने जो खाका तैयार किया, उसमें दिए गए सुझावों में यह सुझाव भी शामिल है।


Warning: Undefined array key “align” in /home/khelbihar.com/public_html/wp-content/plugins/advanced-ads/modules/gutenberg/includes/class-gutenberg.php on line 231

सरकार की वेबसाइट पर जारी जानकारी के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई खेल संस्थान (एआईएस) ने चिकित्सा विशेषज्ञों, खेल निकायों के अलाव संघीय और राज्य सरकारों के परामर्श से दिशानिर्देश जारी किए हैं, जिनमें गेंद को चमकाने के लिए पसीना और लार के उपयोग पर बैन की बात कही गई है।

इस दिशा-निर्देश में खेलों को तीन चरण (ए, बी और सी) में बांटा गया है और इनकी वापसी की बात कही गई है। मौजूदा समय में खेलों पर जो रोक है वह-ए स्तर की है जिसमें व्यक्तिगत अभ्यास के अलावा हर चीज पर बैन है।


Warning: Undefined array key “align” in /home/khelbihar.com/public_html/wp-content/plugins/advanced-ads/modules/gutenberg/includes/class-gutenberg.php on line 231

हालांकि एक सप्ताह से कुछ अधिक समय के बाद प्रतिबंधों को-बी स्तर का कर दिया जाएगा, जिसमें सीमित संख्या में अभ्यास की इजाजत होगी। इस दौरान गेंद को चमकाने के लिए लार या पसीने के इस्तेमाल पर बैन जारी रहेगा।

तीसरी और आखिरी चरण-सी स्तर में ‘पूर्ण अभ्यास और प्रतिस्पर्धा’ की छूट होगी। हालांकि इसमें भी गेंद पर लार या पसीने के इस्तेमाल पर रोक जारी रहेगा।

Related Articles

error: Content is protected !!