Home Bihar एसडीवी स्कूल में खुला सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी का इनडोर प्रैक्टिस जोन।

एसडीवी स्कूल में खुला सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी का इनडोर प्रैक्टिस जोन।

by Khelbihar.com
  • एसडीवी स्कूल में खुला सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी का इनडोर प्रैक्टिस जोन।
  • अब सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी में मिलेगी इनडोर प्रैक्टिस की सुविधा।

खेलबिहार न्यूज़

पटना 29 जून : को राजधानी पटना के पीजी लाइन एनएच- 83, परसा बाजार से पहले कुर्थौल मेन रोड पर स्थित SDV Public School के अपने ब्रांच में सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी ने आज से इनडोर प्रैक्टिस का शुभारंभ किया।

एसडीवी स्कूल के बिल्डिंग नंबर – 2 में इंडोर प्रैक्टिस जोन बनाया गया है। जिसका विधिवत उद्घाटन एसडीवी स्कूल के सहायक निदेशक श्री अनिल कुमार ने फीता काटकर किया और अपने आशीर्वचन में खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को लॉक डाउन और अब वर्षा ऋतु के कारण हो रहे नुकसान को ध्यान में रखते हुए।

संस्था ने यह निर्णय लिया है कि अब और अधिक खिलाड़ियों का नुकसान ना हो।
इसीलिए सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी को इंडोर प्रैक्टिस जोन बनाने में अपना सहयोग दिया। ताकि वर्षा ऋतु में भी खिलाड़ी अपने – आपको खेल से जोड़कर चुस्त-दुरुस्त बनाए रखें और लॉक डाउन के कारण हुए नुकसान की भरपाई भी कर सकें।

एसडीवी स्कूल परिवार खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने हेतु सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी को हर संभव मदद करने को तैयार है। जिसका लाभ उठाकर खिलाड़ी अपने प्रतिभा का जौहर दिखाएं और प्रतिभा के बल पर देश- प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर अपने सपनों को साकार करें। यही मेरी शुभकामना है।
इस अवसर पर हर्ष व्यक्त करते हुए एसडीवी स्कूल के निदेशक राजेश्वर प्रसाद सिंह, सहायक निदेशक सुनील कुमार और सहायक निदेशक बलवंत सिंह ने भी खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

वहीं सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी के मुख्य कोच पूर्व क्रिकेटर कृष्णा पटेल ने कहां की इस इंडोर प्रैक्टिस व्यवस्था को स्थापित करने में जो सहयोग एसडीवी स्कूल परिवार से हमें प्राप्त हुआ है। उन्हें किन शब्दों में आभार प्रकट करूं मेरे पास ऐसी कोई शब्द नहीं है। फिर भी स्कूल परिवार ने खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए जिस प्रकार से सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी को सहयोग दिया जा रहा है। उसके लिए मैं अपनी ओर से पूरे स्कूल परिवार के प्रति कोटि- कोटि आभार प्रकट करता हूं।

सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी ने जो इंडोर प्रैक्टिस व्यवस्था की है।उसमें बैट्समैन और गेंदबाज दोनों के बेहतर भविष्य को ध्यान में रखते हुए बॉलिंग मशीन से मुक्त इंडोर प्रैक्टिस व्यवस्था स्थापित की है।
क्योंकि इंडोर प्रैक्टिस जोन में जगह कम होने के कारण लोग बॉलिंग मशीन लगाकर अभ्यास कराते हैं। जिसमें सिर्फ और सिर्फ बल्लेबाजों का ही अभ्यास संभव हो पाता है और गेंदबाज अभ्यास से वंचित रह जाते हैं या यूं कहें कि गेंदबाजों में जंग लग जाती है।


लेकिन सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी ने बॉलिंग मशीन मुक्त जो इंडोर प्रैक्टिस व्यवस्था स्थापित की है। उसमें गेंदबाज , विकेटकीपर और बल्लेबाज तीनों का पूर्णतः अभ्यास संभव है ‌। जिसके फलस्वरूप विभिन्न खिलाड़ियों को लाभ मिलना सुनिश्चित है। जिसका लाभ खिलाड़ी सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी से जुड़कर उठा सकते हैं और वर्षा ऋतु में भी अपने भविष्य को संवार सकते हैं।
इस अवसर पर निदेशक सन्नी कुमार (अमृत राज), सहायक कोच सन्नी सिंह सहित कई खिलाड़ी मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!