Home Bihar cricket association News, इसी सप्ताह बीसीसीआई करेंगी बिहार क्रिकेट संघ में चल रहे लड़ाई का फ़ैसला-आदित्य वर्मा(सीएबी सचिव)

इसी सप्ताह बीसीसीआई करेंगी बिहार क्रिकेट संघ में चल रहे लड़ाई का फ़ैसला-आदित्य वर्मा(सीएबी सचिव)

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 01 जुलाई: सीएबी के सचिव आदित्य वर्मा ने आज एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि बिहार क्रिकेट के भविष्य पर इसी सप्ताह कोई निर्णय ले कर कुछ गाइड लायन बीसीसीआई जारी कर सकती है ।।

जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि क्योकि बिहार क्रिकेट के वर्तमान स्वरूप पर तथा सचिव एवं अध्यक्ष के खेमे से करीब करीब रोजाना भेजे गए मेल के उपर बीसीसीआई की लीगल टीम ने अपना ओपेनियन बना कर बीसीसीआई के अध्यक्ष को सौप दिया है । सुनने मे यह भी आ रहा है कि बीसीसीआई के ऐपेकस काउंसिल ने भी इस पर विस्तार पूर्वक चर्चा कर अपना निर्णय दे दिया है ।

देखना यह है कि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ दादा बिहार क्रिकेट के हित मे कौन सा फैसला लेने वाले है । जब से बीसीए के सचिव एवं अध्यक्ष के बीच अहम की लड़ाई शुरू हुआ उसके बाद ही तत्काल प्रभाव से सौरभ दादा ने बिहार क्रिकेट को मिलने वाले ग्रांट पर रोक लगा दिया है क्योकि विनोद राय पैनल के समय जो 11 करोड़ रुपये का अनुदान बीसीसीआई ने बिहार क्रिकेट एसोसियेसन को दिया था लेकिन अफसोस बाद मे सौरभ गॉगुली ने बिहार का ग्रांट बंद कर दिया है क्योकि इसके लिए बीसीए के चरित्रवान् प्रशासक ही जिम्मेवार है ।

बिहार के साथ हि अन्य 9 राज्यो को पूर्ण मान्यता बीसीसीआई के द्वारा मिली थी उनका ग्रांट उनको मिला है । बीसीसीआई के वर्तमान दो पदाधिकारीयों से मेरी बिहार क्रिकेट के उपर जो चर्चा हुई उससे पता चला कि बीसीसीआई बिहार क्रिकेट एसोसियेसन के ताजा हलात पर काफी गुस्सा में है । बिहार क्रिकेट के सदस्यता को पूर्व की भॉति ससपेंड करने की बात कहने लगे, मैने जब याद दिलाया कि बीसीसीआई ने बिहार क्रिकेट को मान्यता सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिया है, आप एक पैरेंनट बॉडी है बिहार क्रिकेट संघ आपका यूनिट है कुछ कमी है वह सही हो सकती है आपके प्रयास से 18 सालो के संघर्ष के पश्चात सुप्रीम कोर्ट ने बिहार को रणजी मैच खेलने का मौका दिया था ।


अंत मे हम बीसीसीआई के अध्यक्ष को निवेदन किया कि बिहार के खिलाड़ियों का भविष्य अब हमारे देश के पूर्व कप्तान के हाथो मे है जिसने अब सुझ बुझ से भारतीय क्रिकेट टीम को विजयी टीम बनाया था । मुझे खुशी है कि सौरभ गॉगुली ने हमे विश्वास दिलाया कि बिहार बंगाल का पड़ोसी राज्य है इस कारण भी हमारा समर्थन बिहार के क्रिकेटरो के साथ रहेगा । बीसीसीआई बिहार के क्रिकेटरो के हित का ध्यान रखेगी, वित्तीय कार्य संचालन खर्च सब कुछ बीसीसीआई के ओर से मेरे पास रहेगी । जल्द ही निर्णय से अवगत करा दिया जाएगा ।


अंत मे इतना ही कहुँगा कि बिहार क्रिकेट को चलाने के लिए एक अनुभव प्रशासक की जरूरत है जल्दबाजी मे जब भी किसी ना समझ को वोट का राजनीति कर बिहार क्रिकेट के उच्चे पद पर बैठा दिजिएगा तो यही होगा जो आज हो रहा है ।

Related Articles

error: Content is protected !!