Home Bihar cricket association News, यह बीसीए कि नहीं बल्कि बर्खास्त और बदनाम लोगों की बेकाम सभा हुई :कुमार अरविंद(बीसीए कार्यकारी सचिव)

यह बीसीए कि नहीं बल्कि बर्खास्त और बदनाम लोगों की बेकाम सभा हुई :कुमार अरविंद(बीसीए कार्यकारी सचिव)

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 30 अगस्त: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद ने एक बयान जारी कर कहा कि बीसीए द्वारा आज किसी प्रकार का कोई आधिकारिक बैठक/ सभा नहीं आयोजित की गई है।बल्कि जो लोग बीसीए से बर्खास्त किए जा चुके हैं वैसे बर्खास्त और बदनाम लोगों के द्वारा एक बेकाम सभा आयोजित कराने की खबरें सुनने को मिल रहा है।

इसकी जानकारी बीसीए मीडिया कन्वेनर कृष्णा पटेल देते हुए बताया है कि बीसीए कार्यकारी सचिव ने आगे कहा ” जिससे बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है। यह पूरी तरह से बेबुनियाद और असंवैधानिक है जिसकी मैं घोर निंदा करता हूं।क्योंकि इस बेकाम सभा में बीसीए से मान्यता प्राप्त कोई भी जिला संघ ने अपनी सहमति और भागीदारी नहीं जताई है और ना ही बीसीए कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के किसी पदाधिकारी या सदस्य शामिल हुए।


तो फिर कैसी सभा और किसकी सभा ?


यह महज एक भ्रामक अफवाह है जो लोगों के साथ-साथ सम्मानित मीडिया बंधुओं को भी दिग्भ्रमित करते फिर रहे हैं।इस बेकाम सभा में जिस जिला संघों को शामिल होने का जिक्र / दावा किया जा रहा है।असल में वह सभी जिला संघ बीसीए का हिस्सा है ही नहीं और अगर बीसीए से संबंध रखने वाले कोई भी जिला संघ इस प्रकार के असंवैधानिक कार्य में सम्मिलित होने का काम करेंगे या किए हैं।
वैसे जिला संघों पर निश्चित रूप से संघ विरोधी कार्य करने के मामलों में कठोर कार्रवाई की जाएगी।


बीसीए के कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए आगे कहा कि बीसीए के पूर्व सचिव श्री रविशंकर प्रसाद सिंह को गांधी मैदान थाना, कांड संख्या :- 122 / 2019 प्राथमिकी अभियुक्त होने, महिला क्रिकेट खिलाड़ियों द्वारा इनके पुत्र के विरूद्ध शोषण का आरोप लगाए जाने व संघ विरोधी कार्य करने और 18 जून 2020 को भेजे गए कारण बताओ नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं देने और उल्टा मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देने के कारण बीसीए से 6 वर्ष के लिए निलंबित किया जा चुका है।

जबकि अपने आपको बीसीए का सचिव कहने वाले संजय कुमार को भी सदन के सदस्यों ने 31 जनवरी 2020 को हुई बीसीए की वार्षिक आम सभा बैठक व 26 जून 2020 को हुई एसजीएम और जीबीएम में चयन प्रक्रिया में धांधली करने, पद का दुरुपयोग कर अपने पुत्र को विभिन्न मैचों में शामिल कराने, भ्रष्टाचार में संलिप्त पाए जाने सहित अन्य मामलों में दोषी करार देते हुए बीसीए से बर्खास्त करने पर अपनी मुहर लगा दी और आज हकीकत यह है कि वो बीसीए से बर्खास्त हैं।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की पूरी निर्वाचित टीम बीसीए अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी के नेतृत्व में उपाध्यक्ष श्री दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष श्री आशुतोष नंदन सिंह और जिला प्रतिनिधि श्री संजय कुमार सिंह सहित बीसीए से मान्यता प्राप्त सभी जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारीगण पूरी तरह से एकजुट होकर बिहार क्रिकेट संघ को शीर्ष पर पहुंचाने के लिए कृत संकल्पित हैं।

लेकिन बीसीए से बर्खास्त सचिव संजय कुमार और पूर्व सचिव श्री रविशंकर प्रसाद सिंह अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ने के लिए लोगों को दिग्भ्रमित कर तरह-तरह के कुकृत्य व असंवैधानिक कार्य कर बीसीए की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं।
ऐसे असामाजिक तत्वों से सावधान और सतर्क रहने की आवश्यकता है।

Related Articles

error: Content is protected !!