Home Bihar ध्यानचंद स्मृति बॉल बैडमिंटन शुरू,किलकारी व वैशाली का विजय अभियान प्रारंभ

ध्यानचंद स्मृति बॉल बैडमिंटन शुरू,किलकारी व वैशाली का विजय अभियान प्रारंभ

by Khelbihar.com

पटना : बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में किलकारी बिहार बाल भवन,पटना में खेल दिवस कार्यक्रम के अंतर्गत आज से प्रारंभ हुए 13वीं ध्यानचंद स्मृति बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता के बालक वर्ग के उदघाटन मैच में मेजबान किलकारी ने बेगूसराय को 35-27,35-32 से एवं बालिका वर्ग के पहले मैच में वैशाली ने बेगूसराय को 35-22,35-28 से पराजित कर विजय अभियान प्रारंभ किया।

बालक वर्ग में राष्ट्रीय खिलाड़ियों से सुसज्जित मेजबान किलकारी ने विपक्षी टीम बेगूसराय को मैच में उभरने का मौका नहीं दिया। इस मैच में किलकारी की ओर से कुंदन,शशिकांत,नितीन,मोनू ने एवं बेगूसराय की ओर से छोटू, शशांक, गुलशन ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। जबकि बालिका वर्ग में राष्ट्रीय खिलाड़ियों से सुसज्जित वैशाली की टीम ने तालमेल बैठाकर खेलते हुए विपक्षी टीम पर पूरे मैच अवधि में हावी रही।

इस मैच में वैशाली की ओर से राष्ट्रीय खिलाड़ी वंदना, मुस्कान, कविता, निधी ने एवं बेगूसराय की ओर से पूनम,कोमल व युक्ता रानी ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।इससे पूर्व चार दिवसीय इस प्रतियोगिता का विधिवत उदघाटन बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष -सह- सदस्य,बिहार विधान परिषद प्रो.नवल किशोर यादव,किलकारी की निदेशक ज्योति परिहार व संघ की उपाध्यक्ष प्रो.सुहेली मेहता ने गुब्बारा उड़ाकर,बॉल बैडमिंटन खेलकर व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

खिलाड़ियों व खेलप्रेमियों को संबोधित करते हुए विधान पार्षद प्रो.नवल किशोर यादव ने कहा कि बॉल बैडमिंटन संघ अपने वार्षिक कार्यक्रम के अनुसार प्रतियोगिता कराती रही है। राज्य संघ के द्वारा किये जा रहे क्रियाकलापों पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में हमारे खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी प्रसिद्धि हासिल करेंगे। एक घंटा खेलने से कोई भी व्यक्ति रोगमुक्त हो सकता है।

अनुशासन,नेतृत्व क्षमता, मानसिक विकास व आत्मविश्वास के लिए खेलकूद अति आवश्यक है। अतिथियों का स्वागत बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने एवं धन्यवाद ज्ञापन सीनियर राष्ट्रीय खिलाड़ी दीपक प्रकाश रंजन ने किया। इस अवसर पर भाजपा नेत्री अनामिका पासवान,विजय कुमार विमल,पूर्व महाप्रबंधक उद्योग संघ वैशाली प्रेमचंद झा,श्रीचन्द्र विद्यालय कुर्जी के प्राचार्य फैज अहमद, राज्य बॉल बैडमिंटन संघ की संयुक्त सचिव मिताली मित्रा,रंजन गुप्ता,जयंत सिंह,बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ पटना सदर अनुमंडल के सचिव डॉ.अरुण दयाल,अशोक कुमार सहित अनेक खेलप्रेमी उपस्थित थे। मंच संचालन राजेश शुभांगी ने किया। मैचों का संचालन किलकारी के प्रशिक्षक बादल कुमार, सीनियर राष्ट्रीय खिलाड़ी राहुल कुमार,विनोद कुमार धोनी व नेहा रानी के देखरेख में किया गया।

Related Articles

error: Content is protected !!