Home Bihar प्रदर्शनी सुपर क्रिकेट सीरिज : श्यामल पांडे के शानदार शतक से जैगुआर ’90 XI विजयी

प्रदर्शनी सुपर क्रिकेट सीरिज : श्यामल पांडे के शानदार शतक से जैगुआर ’90 XI विजयी

by Khelbihar.com

पटना 21फ़रवरी : स्थानीय मनोज कमलिया स्टेडियम में आज से सुपर सीरीज का आगाज़ हुआ  . इस अभ्यास मैच का फॉर्मेट कुछ इस प्रकार का है जिसमे प्रत्येक टीम में दो 90 के दशक के खिलाडी भी शरीक होते हैं और अपने अनुभव नए खिलाड़िओं के बीच साझा करते हैं. आज का मैच जैगुआर ’90 XI और जैगुआर ’95 Xi के बीच हुआ जिसमें जैगुआर 90 की टीम 2 विकेट से जीता .

जैगुआर 90 की टीम ने 216 स्कोर बना कर आल आउट हो गयी। जैगुआर ’95 का टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का निर्णय सही साबित होता नज़र आ रहा था जब जैगुआर 90s ने 40 रन पर अपने 4 मुख्य बल्लेबाज़ खो दिए थे, आमिर, रवि सोनी, तोशी और अच्छा खेलते हुए आउट हुए रोहित द्रविडं शामिल थे . इसके बाद श्यामल पांडे क्रीज पर आये और संभल कर खेलते हुए पारी को संभाला। इस पारी का मुख्य आकर्षण था, शयमल पांडेय का शानदार शतक । श्यामल पांडेय ने अपने करियर का तीसरा शतक लगाया . शयमल एक तरफ से रन बना रहे थे जबकि दूसरी और से विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा . 90 के दशक में सिद्धू के नाम से प्रसिद्ध जगजीत ग्रेवाल ने उम्दा 17 रनों की पारी खेली . श्यामल के शतक में राहुल मिश्र का आखरी विकेट के रूप में अच्छा साथ दिया . जैगुआर 90s ने अपनी पारी में 216 रन बना पायी और ऑल आउट हो गयी .

90s की टीम की रीढ़ उभरते ऑफ स्पिनर उन्मुक्त चंद उर्फ़ पिंटू ने तोड़ी, जबकि गौरव और गौतम के शुरुआती स्पेल ने इनके शुरुआती योजना को धूमिल कर दिया .गौरव और गौतम आज दोनों ने स्विंग और स्पीड से 90s को सेटल ही नहीं होने दिया . पिन्टू ने 8 ओवर में 33 रन देकर 5 महत्वपूर्ण विकेट लिए | जबकि शुभम तिवारी और गौतम ने 2-2 विकेट लिए ,गौरव को एक विकेट मिला .

217 का पीछा करने उतरी 95s की टीम की वैसी ही लड़खड़ाती दिखी जब पीयूष और अजय मिश्र मालो सस्ते में चलते बने. उसके बाद चंद्रमणि पटेल ने क्रीज संभाला और साहिल राज के साथ साझेदारी की . साहिल राज 22 के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हुए, उसके बाद बल्लेबाजी करने आये साहिल कुमार ने चंद्रमणि के साथ मिलकर मैच को जीत की तरफ ले गए, जीत का चौका गौरव ने खूबसूरत चौका लगाकर किया ! 95s की ओर से आमिर ने 3 जबकि खब्बू स्पिनर सुमित सिंह ने 2 विकेट लिए .

जीत से 90s ने सुपर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनायीं ! मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार शयमल पांडेय को दिया गया. विदित हो की ये मैच सफ़ेद गेंद से खेला गया 40 ओवरों का मैच था .मैच का उद्घाटन वरिष्ठ क्रिकेटर श्री कन्हैया यादव ने किया .

Related Articles

error: Content is protected !!