खेलबिहार न्यूज़

पटना 28 नवंबर : पटना के उर्जा स्टेडियम मे बिहार क्रिकेट टीम के तैयारी हेतु खेले जा रहे अभ्यास मैच के फाइनल मे आज पाटलीपुत्र सुपर किंगस ने रोमांचक मैच मे सारण लायंस को 16 रनो से पराजित किया ।

आज के मैच मे मुख्य अतिथि के तौर पर पुलिस महानिदेशक आलोक राज मौजुद रहे उनके साथ मे भाजपा के पूर्व विधायक प्रेम रंजन पटेल, बिहार अनुसूचित जाति के अध्यक्ष योगेंद्र पासवान, भाजपा मिडीया सेल के राज्य प्रभारी राजीव रंजन, बिहार क्रिकेट टीम के जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष मनीष ओझा, कोच सुनील कुमार, प्रेम शंकर, नीरज वर्मा, अरशद जेन, रिशी पान, मुकेश प्रिंस, मो हुसैन, डा रत्नेश चौधरी, डा प्रियंका संजय कुमार मंटु तथा बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव रवि शंकर सिंह आदि ने बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व उपाध्यक्ष देवल सहाय जी के निधन पर खिलाड़ियों ने मिल कर दो मिनट का मौन धारण कर उनके आत्मा के शांति के लिए प्रार्थना किया

आलोक राज ने खिलाड़ियों को वगैर किसी डर के खेलने के लिए कहा उनहोने कहा कि भले आज सुप्रीम कोर्ट के आदेश के वजह से संघ के पदाधिकारी के तौर पर जुड़े नही है लेकिन गुंडागर्दी बिहार क्रिकेट संघ मे नही चलने दिया जाएगा । यह अत्यंत ही खेद का बात है कि बिहार क्रिकेट टीम के जूनियर सिनियर पुरूष महिला खिलाड़ियों का टीए डीए मैच फी का भुगतान नही किया गया है ।

जल्द ही बीसीसीआई से मंजुरी मिलने के बाद 20-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाएगा । प्रेम रंजन पटेल ने इसकी घोषणा की ।
आदित्य वर्मा ने इस मैच के सफल आयोजन के लिए उर्जा स्टेडियम के मजदुर भाईयो को धन्यवाद दिया । तीन दिन के अभ्यास मैच मे उभरते हुए खिलाड़ी के रूप मे सुदर्शन कुमार, प्रशांत सिंह, लखन राजा, शकीबुल गनी, ह्रदयानंद सिंह ने अपनी अमीट छाप छोड़ी ।

फाइनल मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पटलीपुत्र सुपर किंग्स ने ह्रदयानन्द के 64 ,शकिबुल गाणी के 57 रन,और हर्ष के 30 रनो के बदौलत 40 ओवर में 7 विकेट पर 237 रन बनाये वही गेंदबाजी में रवि को 3,फैज़ल गाणी ,मुकेश,आलीशान को 1-1 विकेट मिला।

238 रनो के जबाब में सारण लायंस की टीम सुदर्शन के 79 ,तरुण के 64 और हिमांशु के 25 रनो के योगदान से 09 विकेट पर 221 रन ही बना सके। गेंदबाजी में यशश्वी ऋषव ने 3,लखन ,प्रशांत और अमित को 2-2 विकेट मिला। मैन ऑफ़ द मैच यशश्वी ऋषव को दिया गया।