Home Bihar बीसीए ने अन्तर जिला टी-20 के सभी 8 जोनो का मैच फिक्सचर किया जारी,देखे कौन सा जिला किस ज़ोन में खेलेगा।

बीसीए ने अन्तर जिला टी-20 के सभी 8 जोनो का मैच फिक्सचर किया जारी,देखे कौन सा जिला किस ज़ोन में खेलेगा।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना : आज रविवार दिनांक 6 दिसंबर 2020 को बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त बिहार राज्य की क्रिकेट इकाई बिहार क्रिकेट संघ ने कोविड-19 के कारण लंबे समय से बाधित खेलकूद गतिविधि के बाद युद्ध स्तर पर अपने घरेलू टूर्नामेंट सत्र – 2020 – 21 की शुरुआत 9 दिसंबर 2020 से निर्धारित कुल 8 जोन पर करने जा रही है ।
जिसके लिए बीसीए ने आज सभी 8 जोन का मैच फिक्सचर घोषित कर दी है।


बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि सभी 8 जोन पर आयोजित होने वाली बीसीए का यह अंतर जिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट सहित अन्य सभी बीसीए का घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट बिहार क्रिकेट संघ के टूर्नामेंट कमेटी के अध्यक्ष संजय सिंह की देखरेख में खेली जाएगी।टूर्नामेंट कमेटी के अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा है कि इस अंतर जिला टी -20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सभी जोन 8 जोन पर बिहार क्रिकेट संघ अपना एक ऑब्जर्वर भेजेगी और ऑब्जर्वर अपने-अपने जोन पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का एक शॉर्टलिस्ट सूची तैयार करेंगे।जिससे एक जोन का टीम तैयार किया जाएगा और सभी 8 जोन के बीच अंतर जोनल टूर्नामेंट खेला जाएगा।


अंतर जोनल टूर्नामेंट में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का शॉर्टलिस्ट कर मुश्ताक अली टी-20 में बिहार टीम के लिए संभावित खिलाड़ियों की सूची में रखा जाएगा।
बिहार क्रिकेट संघ अपने सभी घरेलू टूर्नामेंटों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सभी खिलाड़ियों को पूरी पारदर्शिता के साथ संभावित खिलाड़ियों की सूची में स्थान देगी।
संजय सिंह ने आगे बताया कि बीसीए ने युद्ध स्तर पर मैच का सफल आयोजन कराने के लिए जो 8 जोन बनाया है किस जोन में कौन-कौन से जिले शामिल है और किस जोन का मैच स्थल कहां और कब होगा उसका मैच स्थल सहित मैच फिक्सचर घोषित कर दिया गया है।

जो निम्नलिखित इस प्रकार है:-

  1. जोन :- चंपारण
    मैच स्थल:- आरएलएसवाई कॉलेज बेतिया
    जिला:- गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, और शिवहर शामिल है।
  2. जोन :- तिरहुत
    मैच स्थल:- एलएस कॉलेज मुजफ्फरपुर।
    जिला:- सिवान, सारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली और समस्तीपुर शामिल है।
  3. जोन:- मिथिला
    मैच स्थल:- पंडोल हाई स्कूल मधुबनी।
    जिला:- मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा शामिल है।
  4. जोन :- सीमांचल
    मैच स्थल:- डीएसए पूर्णिया।
    जिला:- अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार शामिल है।
  5. जोन:- अंगिका
    मैच स्थल:- सैंडिस कंपाउंड भागलपुर।
    जिला:- भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और लखीसराय शामिल है।
  6. जोन:- सेंट्रल
    मैच स्थल:- स्टेडियम खगड़िया।
    जिला:- खगड़िया, बेगूसराय, शेखपुरा, नवादा और नालंदा शामिल है।
  7. जोन :- शाहाबाद
    मैच स्थल:- महाराजा कॉलेज आरा।
    जिला:- औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर, बक्सर और भोजपुर शामिल है।
  8. जोन:- मगध
    मैच स्थल:- खेल परिसर गया।
    जिला:- पटना, जहानाबाद, गया और अरवल शामिल है।
    श्री सिंह ने कहा कि बीसीए ने पहली बार मुश्ताक अली टी-20 में खिलाड़ियों का चयन को लेकर अंतर जिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करा रही है।
    जिसमें ऐतिहासिक कदम उठाते हुए बीसीए ने ऑनलाइन बॉल टू बॉल लाइव स्कोरिंग करने के लिए अपना एक पोर्टल लांच कर खेल में पारदर्शिता लाने के लिए सराहनीय कार्य की है। जिसके लिए पुरातन टूर्नामेंट कमेटी बीसीए के कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के प्रति आभार प्रकट करती है।
    उक्त आशय की जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने कहा कि टूर्नामेंट कमेटी के अध्यक्ष संजय सिंह के कथनानुसार बीसीए का अन्य सभी घरेलू टूर्नामेंटों का भी मैच स्थल और मैच फिक्सचर जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

Related Articles

error: Content is protected !!