Home Bihar PDCA तदर्थ समिति के सदस्य रहबर आबदीन ने बीसीए के पदाधिकारियों पर बोला सीधा हमला

PDCA तदर्थ समिति के सदस्य रहबर आबदीन ने बीसीए के पदाधिकारियों पर बोला सीधा हमला

by Khelbihar.com
  • रहबर आबदीन ने बीसीए के पदाधिकारियों पर बोला सीधा हमला
  • कहा खाता न बही-जो बीसीए के लोग जो कहें वही सही,
  • अब यह नहीं चलेगा रहबर आबदीन पटना,

पटना : पटना जिला क्रिकेट संघ तदर्थ समिति के सदस्य रहबर आबदीन ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के पदाधिकारियों पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि बिहार के क्रिकेट को रसातल में लेने जाने के धंधे पर विराम लगाएं।

आपके द्वारा किये जा रहे गैर संवैधानिक व गैरकानूनी कार्यो और मनमानी को बर्दाश्त करने की शक्ति बिहार क्रिकेट जगत में अब नहीं रही, इसीलिए गैरसंवैधानिक, गैरकानूनी और मनमाने तरीके से संगठन को चलाने वालों से मुक्त कर स्वच्छ विहार क्रिकेट संघ बनाने के लिए अब यलगार होगा, जिसकी शुरुआत पटना जिला से होगी। क्रिकेट प्रशासक रहबर आबदीन ने जिला संघों के पदाधिकारी और खिलाड़ियों से अपील करते हुए कहा कि कब तक मनमानी सहते रहेंगे।

आप सभी आगे आएं और एकजुट होकर इस लडाई को लड़ाजाए। उन्होंने कहा कि बीसीए की सत्तासीन पदाधिकारियों व अधिकारियों का हस्तक्षेप जिला संघों में दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है और हर जिला संघ के पदाधिकारी आपस में लड़ाई कर रहे है। इस लड़ाई से वहां का क्रिकेट बर्बाद हो रहा है।

उन्होंने कहा कि हद हो गई है जब मनकिया जिला में निर्वाचित पदाधिकारी को हटा कर तदर्थ समिति बना दिया। जब इच्छा हुई किसी को पद से हटा दिया और किसी को पद पर बिठा दिया । पटना समेत कई जिलों में बीसीए ने लंबे अंतराल से तदर्थ समिति बना कर वहां के क्रिकेट के माहौल को खराब करने में जुटे हैं बीसीए के लोग।

उन्होंने बीसीए अध्यक्ष समेत पदाधिकारियों से सीधा सवाल किया है कि किसी भी जिला में तदर्थ समिति आखिर कब तक? उसकी भी सीमा होती है। उन्होंने कहा कि संघ और संगठन लोकतांत्रिक व्यवस्था से चलता है तो वहां विकास की गति तेज रहती है, पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के वर्तमान पदाधिकारियों ने तो संगठन की लोकतांत्रिक व्यवस्था को ही पूरी तरह सेध्वस्त कर दिया है।

रहबर आबदीन ने बीसीए के वित्तीय कार्यों पर हमला बोलते हुए कहा कि एचडीएफसी बैंक से जो निकासी की जार ही, वह कहां कहां खर्च हुए या बांटा गया, इसका कोई अता-पता नहीं । उन्होंने कहा कि बीसीए में आज हाल यह है कि खाता न वही जो बीसीए के लोग कहें वही सही, यह अब नहीं चलेगा।

उन्होंने कहा कि आखिर विहार क्रिकेट एसोसिएशन अपने वित्तीय समेत अन्य चीजों को सार्वजनिक क्यों नहीं करता है ? उन्होंने बीसीए के कुछ बड़े अधिकारियों खास कर वैसे लोग जिनके हस्ताक्षर से पैसों की निकासी की जार ही, पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि पैसा किस आधार या नियम के तहत निकाला जा रहा है। बैंक के पदाधिकारियों को गुमराह कर पैसों की निकासी कर बंदर बाट किया जा रहा है।

उन्होंने कुछ पदाधिकारियों के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा कि सत्ता में कोई हो, पर ये अधिकारी सत्ता के करीब रहकर हमेशा मजे में रहते हैं। बातें तो ये सभी खुद ईमानदार बनने और संविधान की रक्षा करने की करते हैं पर सत्ता के करीब रहते हुए सारे गैर संवैधानिक कार्य इनकी सलाह से ही होता है। चाहे वह टीम चयन का हो या कुछ अन्य फैसले

रहबर आबदीन ने कहा कि यह कहां का नियम है जो निर्वाचित होकर आये, उसे हटा दिया जाए। उन्हो ने सचिव मुक्त बिहार क्रिकेट संघ रखने की मुहिम शामिल उन तमाम लोगों चाहे वह अध्यक्ष हो, या उपाध्यक्ष या कोई से सीधा सवाल किया कि जिस तरह बिहार क्रिकेट संघ के जिला यूनिटने अध्यक्ष या किसी अन्य पदाधिकारी को चुनकर भेजा है ठीक उसी तरह सचिव को भी। तो फिर उसे हटाने वाले आप सभी कौन होते हैं।

हटाने का भी हकदार जिला यूनिट ही हैं। चंद लोगों के हस्ताक्षर करा कर हटाने का तुगलकी फरमान जारी करना अब बर्दाश्त नहीं होगा। उन्होंने कहा कि में हमेशा संवैधानिक कार्य करने वालों व कानूनी के साथ देने वालों के साथ कंधा से कंधा मिला कर चला हूं और आगे भी बिहार क्रिकेट एसोसिएशन विधान के अनुसार ही काम करुगा और संविधान के अनुसार काम करने वालों के साथ रहूंगा। उक्त जानकरी प्रेस विग्यप्ति के माध्यम से दी है।

Related Articles

error: Content is protected !!