Home Bihar मिथिला जोन टी-20: दरभंगा ने सुपौल को तथा मधेपुरा ने सहरसा को हराया।

मिथिला जोन टी-20: दरभंगा ने सुपौल को तथा मधेपुरा ने सहरसा को हराया।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

मधुबनी 14 दिसंबर: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा आयोजित प्रथम टी-20 टूर्नामेंट के मिथिला जोन का आयोजन मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के द्वारा पंडोल के उच्च विद्यालय मैदान में किया जा रहा है। आज सुबह सुपौल जिला बनाम दरभंगा जिला के टीम के बीच मैच हुआ।

जिसमे दरभंगा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। दरभंगा जिला की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में अपने 9 विकेट खोकर 145 रन बनाए। बल्लेबाजी में दरभंगा की ओर से बाहुबली उर्फ मुख्तार ने 31 गेंदों में शानदार 35 रन, आयुषराज 27, अभिषेक कुमार 26 और शिव पराशुप ने 16 रनों का योगदान दिया। सुपौल की ओर से गेंदबाजी में विश्वजीत ने 4 विकेट, मोनू सिंह 3 विकेट और ऐश्वर्या को एक विकेट प्राप्त हुए। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए सुपौल की टीम 16.2 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 106 रन ही बना सकी। सुपौल की ओर से बल्लेबाजी में मोनू सिंह 36 रन, शिवांशु राजा 27 रन और समशेर आलम 21 ने प्रमुख योगदान दिया। गेंदबाजी में दरभंगा की तरफ से राशिद खान 3 विकेट, भारत कुमार 2 विकेट तथा अभिषेक, शिव पराशुप, आदर्श और फ़िरोज़ को एक एक विकेट प्राप्त हुए।इस तरह दरभंगा जिला ने यह मैच 39 रनो से जीत लिया। मैन ऑफ द मैच दरभंगा जिला के राशिद खान को मुजफ्फरपुर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष और मिथिला जोन के आब्जर्वर डॉ राजेश कुमार के द्वारा प्रदान किया गया।

आज का दूसरा मैच मधेपुरा जिला और सहरसा जिला के बीच खेला गया। सहरसा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सहरसा ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 97 रन बनाये।
सहरसा की ओर से बल्लेबाजी मैं आफताब ने 43 रन और अंशु कुमार ने 13 रनो का योगदान दिया। मधेपुरा की ओर से सागर कुमार 3, श्रेयांश सुमन 2 और नरेंद्र ने 2 विकेट लिए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मधेपुरा की टीम गौरव कुमार की धमाकेदार नाबाद 49 नाबाद रनो की बल्लेबाजी और अश्मित के 34 रनो तथा रंजन कुमार नाबाद 12 रन की बदौलत 14.1 ओवर में अपने सिर्फ एक विकेट को गंवाकर मैच को 9 विकेट से जीत लिया। गेंदबाजी में सहरसा की तरफ से कुणाल ने 19 देकर एक विकेट लिए। गौरव को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार बिहार क्रिकेट संघ के ऑब्ज़र्वर (मिथिला जोन) और मुजफ्फरपुर के अध्यक्ष डॉ राजेश सिंह और मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष अशोक कुमार के हाथों प्रदान किया गया।


मैच के निर्णायक रवि कुमार, मुजफ्फरपुर और सरदार परमिंदर सिंह, समस्तीपुर थे। वहीं डिजिटल स्कोरिंग पर रविन्द्र कुमार सिंह और नेहाल तथा मन्नुअल पर यतीन्द्र मिश्रा थे।
मैच के दरम्यान मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रो विमल कुमार सिंह, उपाध्यक्ष अशोक कुमार, सचिव काली चरण, संयुक्त सचिव पंकज राठौड़, कोषाध्यक्ष अजित कुमार चौधरी, सुरेन्द्र नारायण सिंह, सतीश कुमार सहित पंडौल और जिले भर के बहुत सारे खेलप्रेमी मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!