Home Bihar एसपीसीए एसडीभी शाखा के बीच तीन दिवसीय प्रदर्शनी मैच का अगाज,पहले दिन एसपीसीए की ठोस शुरुआत।

एसपीसीए एसडीभी शाखा के बीच तीन दिवसीय प्रदर्शनी मैच का अगाज,पहले दिन एसपीसीए की ठोस शुरुआत।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना : आज मंगलवार 15 दिसंबर 2020 को सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी के तत्वाधान में एस.डी.भी. पब्लिक स्कूल कुरथौल, पटना के खेल मैदान में “लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी” की पुण्यतिथि पर उनकी याद में एसपीसीए हार्डिंग पार्क और एसपीसीए एसडीभी शाखा के बीच तीन दिवसीय प्रदर्शनी मैच का शुभारंभ किया गया।


इससे पहले अखंड भारत के नायक भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल जी की प्रतिमा पर मैच के उद्दघाटनकर्ता जदयू के वरीय नेता राजीव रंजन पटेल, मुख्य अतिथि युवा पटेल सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष व जदयू सेवादल के प्रदेश उपाध्यक्ष अभय कुमार पटेल, छात्र जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्णा पटेल सहित सभी खिलाड़ियों ने 2 मिनट का मौन धारण कर नमन किया और माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित कर विनम्र श्रद्धांजलि दी।

वहीं जदयू नेता राजीव रंजन पटेल, अभय कुमार पटेल ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर संबोधित करते हुए सरदार पटेल जी की जीवनी पर प्रकाश डालें और कहा कि सरदार पटेल जी से प्रेरणा लें और अपने जीवन में उतारने का प्रयास करें।
अपने जीवन में कभी नहीं हार मानने वाले अखंड भारत के नायक, आयरन मैन ऑफ द इंडिया कहे जाने वाले भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जीवनी को अवश्य पढ़ें और उनसे प्रेरणा लें।क्योंकि आप सब देश के कर्णधार हैं और देश का वर्तमान और भविष्य आप सबों के कंधों पर निर्भर हैं।
आप लोग जिस विधा के खिलाड़ी हैं उसमें आखरी बॉल तक लड़ना सीखें और अपनी कला व काबिलियत पर भरोसा रखें।


इस तीन दिवसीय मुकाबला में एसपीसीए हार्डिंग पार्क के कप्तान अभिषेक कुमार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।
एसपीसीए हार्डिंग पार्क की पहली पारी 40.3 ओवरों में 178 रन पर सिमट गई।एसपीसीए हार्डिंग पार्क की ओर से रोशन ने 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि चिराग पराशर ने 35 रन का योगदान दिया।वहीं एसपीसीए एसडीभी की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रहे राहुल कुमार बुमराह ने 4 विकेट, नैतिक कुमार ने 3 विकेट, रोहित ने 2 विकेट और लव कुश ने एक सफलताएं हासिल की।


एसपीसीए एसडीभी ने अपनी पहली पारी की ठोस शुरुआत करते हुए आज पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 29 ओवरों में 2 विकेट खोकर 171 रन बनाकर मजबूत स्थिति में है।सलामी बल्लेबाज मंतोष बिना खाता खोले पवेलियन वापस आए जबकि कप्तान कुमार आर्यन 39 रन बनाकर पवेलियन वापस आ गए
पारी को संभालते हुए फैजल रहमान 54 रन बनाकर और विकास कृष्णा 41 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।खेल विलम से प्रारंभ होने के कारण खेल का पहले दिन कुल 75 ओवर फेंके गए शेष 15 ओवर की भरपाई कल के सेशन में पूरा कर ली जाएगी।

Related Articles

error: Content is protected !!